कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने किया नमो का गुणगान

नई दिल्ली : नमो सरकार भले ही इन दिनों विवादों के दौर से गुजर रही है लेकिन नरेंद्र मोदी की नीतियों का स्वागत हर कोई कर रहा है. यहाँ तक की विपक्ष भी उनकी प्रशंसा करते नजर आ रहा है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर मोदी का गुणगान करते हुए नजर आ रहे है. थरूर ने कहा कि उनकी व्यक्तिगत ऊर्जा से भारत के कूटनीतिक रिश्तों को प्रगाड़ता मिली है.  

मोदी की प्रशंसा करते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, हालांकि वर्तमान सरकार ने विदेश नीति में कोई परिवर्तन नहीं किया है. लेकिन उनके प्रयासों से कूटनीति रिश्तो में नई जान आई है और यह उनके व्यक्तिगत प्रयासों का परिणाम है. पिछले एक साल में उन्होंने 24 देशों की यात्रा की है. यह एक सकरात्मक प्रयास है. जिस भी देश में वह गए वहां एक सकारात्मक पहचान छोड़ी और मेरा मानना है कि उनका यह काम प्रशंसा के योग्य है.

उन्होंने कहा, उनके एक और कदम को मान्यता दी जानी चाहिए.वह यह कि उन्होंने ऐसा कोई परिवर्तन नहीं किया जिसके लिए देश की पूर्व सरकार की आलोचना की जा रही थी. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का हवाला देते हुए उन्होंने कहा 'हमने अपनी सॉफ्ट पॉवर को यूं ही ले लिया था और उससे किसी प्रकार का लाभ नहीं लिया.

Related News