बिहार उपचुनाव में कांग्रेस ने की फिर से मतदान करवाने की मांग

पटना : बिहार की तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव में बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कादरी ने ईवीएम मशीन को लेकर कहा कि भभुआ में 137 ईवीएम खराब हैं और इसका असर वहां की वोटिंग पर पड़ रहा है. कादरी ने कहा कि जानबूझकर ग्रामीण इलाकों में खराब मशीन भेजे गए हैं ताकि वोटिंग प्रभावित हो सके. कादरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हीं इलाकों के मशीन खराब हुए हैं,जहां मुस्लिम और दलित मतदाता हैं. कादरी ने कहा कि भभुआ के डीएम ने भी मशीनों के खराब होने की पुष्टि की है. कादरी के आरोपों के जवाब में भभुआ के डीएम राजेश्वर सिंह ने बताया कि कुछ इलाकों से मशीन में तकनीकी खामी की शिकायतें आई है, लेकिन 137 मशीनें खराब नहीं हैं.

हालांकि ने बताया कि मशीनों में मामूली खामी है, दूसरी ओर कादरी ने पूरे मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही और पुनर्मतदान की मांग तक कर दी . भभुआ में बूथों पर ईवीएम खराब होने की सूचना मिलने पर इसकी शिकायत बीजेपी नेताओं ने भी निर्वाचन आयोग में दर्ज कराई है, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है.

अब तक बिहार में - लोकसभा सीट अररिया में अब तक 44% मतदान हो चूका है  विधानसभा सीट जहानाबाद में अब तक 36% मतदान हो चूका है  विधानसभा सीट भभुआ में अब तक 45% मतदान हो चूका है.

यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव में अब तक का हाल

बिहार उपचुनाव: मतदान को लेकर राज्य निर्वाचन अधिकारी का बड़ा बयान

 

Related News