कांग्रेस की हार की समीक्षा बैठक आज से

नई दिल्ली : गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा के लिए महसाणा जिले में कांग्रेस तीन दिन की समीक्षा बैठक आज से शुरू हो रही है.22 दिसंबर तक चलने वाली इस बैठक के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे. इस बैठक में पार्टी की हार के कारणों के अलावा कुछ और अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी.

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के सोमवार को आए नतीजों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिला. गुजरात में बीजेपी को 99 सीटें और कांग्रेस को 80 मिलीं . इस कांटे की टक्कर में भले ही कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी हो लेकिन पिछले दस साल में पार्टी का यह सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा. पार्टी के एक नेता के अनुसार राहुल गांधी के अलावा पार्टी के कई बड़े नेता भी इसमें शामिल होंगे. बैठक में हार के कारणों से लेकर कुछ और अहम मुद्दों पर चर्चा होगी.

बता दें कि इस बैठक के आखिरी दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे. जहाँ वह 80 नए विधायकों के साथ आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे.बैठक में हार के कारणों के तहत उत्तर और मध्य गुजरात में गलत टिकट बंटवारे पर चर्चा,शहरी क्षेत्र में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन , स्थानीय प्रचार में हुई चूक और मतदाताओं के दिल तक न पहुंचने के कारणों पर विचार किया जाएगा.हार के बावजूद भी राहुल गांधी ने कल कहा था कि चुनावी नतीजों से मोदी जी की विश्वसनीयता पर सवाल उठे हैं.भाजपा को गुजरात में जबरदस्त झटका लगा है.गुजरात के लोग मोदीजी के मॉडल को नहीं मानते हैं.

यह भी देखें

नोटा ने गड़बड़ाया गुजरात का चुनावी परिदृश्य

चुनाव में खत्म हुई मोदी की क्रेडिबिलिटी - राहुल गांधी

 

Related News