सीओएआई ने कर्नाटक सरकार के फैसले का स्वागत किया

 

बैंगलोर:  एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, उद्योग के आधिकारिक समूह, सेल्युलर ऑपरेशन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (COAI) ने कर्नाटक सरकार की शहरी नगर निगम पर राइट ऑफ़ वे (RoW) नीति की अधिसूचना की सराहना की।

ये उपनियम सभी शहरी क्षेत्रों, नगर परिषदों, नगर परिषदों, नगर पंचायतों, और बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले स्थानों पर लागू होते हैं, जिनमें टेलीकॉम टावर्स और ओएफसी (एरियल और अंडरग्राउंड) शामिल हैं।

"नीति के अनुसार, टेलीकॉम टॉवर और एरियल ओएफसी की स्थापना के लिए प्रशासनिक खर्चों को कवर करने के लिए एकमुश्त शुल्क 10,000 रुपये प्रति एप्लिकेशन (टॉवर और एरियल ओएफसी) है, जबकि ऑप्टिकल फाइबर की तैनाती 1,000 रुपये प्रति किमी ओएफसी है। अंडरग्राउंड) और सेल ऑन व्हील (CoW) (माइक्रो साइट / स्मॉल सेल, IBS) की तैनाती प्रति आवेदन 2,000 रुपये है।" 

यह नीति शहरी नगर निगम और कर्नाटक के अन्य क्षेत्रों में टावरों, भूमिगत ओएफसी, हवाई ओएफसी, सीओडब्ल्यू, माइक्रो साइट्स, स्मॉल सेल, आईबीएस और अन्य डिजिटल कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर के कार्यान्वयन को प्रोत्साहित करती है। कार्यक्रम मौजूदा दूरसंचार बुनियादी ढांचे के नियमितीकरण को भी प्रोत्साहित करता है, जिससे राज्य के सकल घरेलू उत्पाद को विकसित करने में मदद मिलेगी। कानून का यह नियम राष्ट्रीय ब्रॉडबैंड मिशन को प्राप्त करने, ब्रॉडबैंड की पहुंच बढ़ाने, निवासियों को इंटरनेट और ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करने और कनेक्टिविटी और क्षमता में सुधार करने में सहायता करेगा। नतीजतन, मोबाइल सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार होगा, और राज्य के दूरसंचार/डिजिटल बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाएगा।

पंजाब चुनाव में आज केजरीवाल करेंगे AAP के सीएम कैंडिडेट के नाम का ऐलान

रिसर्च में किया गया दावा! अब हिमालयी पौधे से खत्म होगा कोरोना

फास्टैग (FASTag) की डेडलाइन कब तक बढ़ाई गई है?

Related News