बढ़त के साथ बंद हुआ बाज़ार

नई दिल्ली : शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए. वैश्विक बाजार से मिले संकेतों से बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी. बाजार में ऊपरी स्तर के दबाव से सेंसेक्स और निफ्टी ने शुरू में अपनी बढ़त गंवाई लेकिन दोपहर बाद हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, एशियन पेंट्स, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, इंफोसिस, आईटीसी, एसबीआई और एचयूएल में खरीददारी से बाजार में तेजी बढ़ी जो आखिर तक कायम रही.

बता दें कि उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में आज मिडकैप शेयरों में खरीददारी देखने को मिली बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में 0.40 फीसदी की बढ़त और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.12 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.जबकि बैंकिंग, आईटी, एफएमसीजी, ऑटो और मेटल शेयरों में बढ़त नजर आई.वहीं एनएसई पर सेक्टोरल इंडेक्स में फार्मा और रियल्टी में गिरावट रही.

उल्लेखनीय है कि आज हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को जब कारोबार बंद हुआ तो सेंसेक्स 289अंक यानि 0.82 फीसदी बढ़कर 35,535 के स्तर पर बंद हुआ , जबकि निफ्टी 90 अंक अर्थात 0.84 फीसदी बढ़कर 10,806 के स्तर पर बंद हुआ.इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी रही.बीएसई 289 अंकों की तेजी के साथ 35,535 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं एनएसई 90 अंकों की तेजी के साथ 10,806 के स्तर पर बंद हुआ.

यह भी देखें

लुधियाना का साइकल उद्योग संकट में

नीति आयोग ने वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे का स्वागत किया

 

Related News