पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिकों पर बंदूक से किया गया हमला

कराची: देश में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर किए गए ताजा हमले में, पुलिस ने बुधवार को दक्षिणी पाकिस्तानी मेगासिटी कराची में एक बंदूक हमले में दो चीनी नागरिक घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार दो नकाबपोश हमलावरों ने शहर में पास की एक फैक्ट्री में काम कर रहे दो चीनी नागरिकों को लेकर जा रही एक कार पर गोलीबारी की।

मामले की जानकारी देते हुए चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने इस घटना को "एक अलग मामला" कहा। मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा गया है, "हमें पाकिस्तान की ओर से चीनी नागरिकों और पाकिस्तान में संपत्ति की सुरक्षा पर पूरा भरोसा है।" यह घटना 14 जुलाई को खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी कोहिस्तान में दसू बांध स्थल पर चीनी इंजीनियरों को ले जा रही एक बस पर आईईडी हमले के दो सप्ताह बाद आई है। इस घटना में नौ चीनी नागरिकों सहित कम से कम 13 लोग मारे गए थे।

चीन पाकिस्तान में एक करीबी सहयोगी और प्रमुख निवेशक है। पाकिस्तान सेना के 15,000 सैनिकों के साथ दो विशेष सुरक्षा डिवीजन (एसएसडी), 34 और 44 लाइट इन्फैंट्री डिवीजन बनाने, प्रशिक्षण और लैस करने के लिए चीनी धन की भारी मात्रा में पंप किया गया है। अप्रैल में दक्षिण-पश्चिम बलूचिस्तान प्रांत में चीनी राजदूत की मेजबानी करने वाले एक लक्जरी होटल में एक आत्मघाती विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। राजदूत को कोई चोट नहीं आई।

बड़ी खबर! राज कुंद्रा को अदालत से बड़ा झटका, ख़ारिज हुई जमानत की अर्जी

बोम्मई ने पीएम मोदी को दिया आश्वासन, कहा- "येदियुरप्पा द्वारा किए गए अच्छे काम को जारी रखेंगे..."

सावन में जरूर करें इस शिवलिंग के दर्शन, स्वयं श्री राम ने किया था निर्माण

Related News