राफेल को लेकर लड़ती रही हमारी सरकारे और चीन ने बना लिया अपना नया लड़ाकू विमान

बीजिंग। एक तरफ हमारे देश की सरकार पिछले दो सालों से राफेल विमान सौदे को लेकर एक दूसरे पर आरोप  लगाए जा रही है तो वही दूसरी और हमारे पडोसी देश चीन ने इतने ही समय में अपना एक नया लड़ाकू विमान बना कर तैयार कर लिया है। इतना ही नहीं चीन के इस लड़ाकू विमान ने आज अपनी पहली उड़ान भी भर ली है। 

जल्द आने वाला है 5 कैमरे वाला स्मार्टफोन, जानिए कौन-सी कंपनी कर रही है तैयारी

चीन ने कई भूमिकाओं को निभाने और कई कठिन जगहों पर इस्तेमाल किया जा सकने में सक्षम इस विमान को पूरी तरह से अपने देश में ही बनाया है। इसके साथ ही चीन इन विमानों के कुछ मॉडल को निर्यात भी करने वाला है। चीन की एक मशहूर समाचार एजेंसी ने  हाल ही में अपनी एक रिपोर्ट में इस बात  का दावा किया है। इस खबर के मुताबिक चीन की ‘‘एविएशन इंडस्ट्री कोर ऑफ चाइना’’ (एवीआईसी) के द्वारा बनाये गए एफटीसी-2000जी  नामक इस विमान ने आज अपनी पहली उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली है। 

मिलिए SUZUKI की इस धांसू बाइक से, इस दिन हो रही है ग्रैंड एंट्री

चीन की इस समाचार एजेंसी की  रिपोर्ट के मुताबिक इस विमान की खासियत यह है कि यह  एक बार उड़ान भरने के बाद तीन घंटे तक हवा में रह सकता है और इसके साथ ही तीन टन तक मिसाइलें, रॉकेट और बम भी ले जा सकता है। यह विमान हवा से जमीन पर मार करने वाली मिसाइलों और हथियारों से लैस है। 

 

ख़बरें और भी 

 

भारत को मिलनी चाहिए संयुक्त राष्ट्र की स्थायी सदस्यता: अमेरिका

 

फेस्टिव सीजन में पहनने के लिए बेस्ट है अनुष्का शर्मा की ये ड्रेसेस

 

 

Related News