RPSC 2nd Grade भर्ती परीक्षा में किया गया बदलाव -खबर को अवश्य पढ़ें

नई दिल्‍ली- मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सीनियर टीचर (सेकेंडरी एजुकेशन) भर्ती परीक्षा 2016 में कुछ बदलाव किए है. जिसके अनुसार बताया जा रहा है की अब यह परीक्षा ोंलने के माध्यम से सम्पन्न कराइ जाएगी. इतना ही नहीं परीक्षा की तिथि में भी बदलाव किया गया है .अब यह परीक्षा जून के महीने में आयोजित की जाएगी.हालांकि इस इग्‍जाम की डेट अभी डिक्लेअर नहीं की गई.

बताया जा रहा है की समान्य ज्ञान परीक्षा  दो चरणों में होगी जो 26 अप्रैल और 1 मई को ऑफ लाइन कराई जाएंगी. इससे पहले ये परीक्षाएं 26 से 28 अप्रैल और 1 से 3 मई को होनी थी. आयोग ने यह जानकारी दी है.इन परीक्षाओं में 4 लाख और साढ़े चार लाख उम्‍मीदवार भाग ले रहे हैं. आयोग इन परीक्षाओं को ऑनलाइन करवाना चाहता है.

जानिए आखिर क्‍यों बदली गई डेट- यदि हम सूत्रों की माने तो इससे पहले हुए एग्‍जाम्‍स में पेपर लीक होने की संभावनाओं और परीक्षा केन्द्र की उपलब्धता के साथ यूनिवर्सिटी के एग्‍जाम होने के चलते इन डेट्स में बदलाव किया गया है. आयोग की सीनियर टीचर (सेकेंडरी एजुकेशन) भर्ती परीक्षा 2016 को काफी बड़ी परीक्षा माना जा रहा है. इस पद के लिए करीब 9 लाख उम्‍मीदवारों ने आवेदन दिया हैं.

NCERT CEE 2017 -11 जून 2017 को होगा कॉमन एंट्रेंस एग्‍जाम जल्द करें आवेदन

दिल्ली यूनिवर्सिटी -एडमिशन प्रक्रिया से जुडी कुछ खास बातें

CBSE की किताब में लड़कियों के फिगर को लेकर लिखी ऐसी बात पर ट्विटर पर मचा बवाल

इग्‍नू - सत्र 2017 एडमिशन प्रक्रिया

 

 

Related News