केंद्र ने की राहुल को बड़ा झटका देने की तैयारी

नई दिल्ली : राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के बयानों से ये साफ़ हो रहा है कि मानसून सत्र में इस बार विपक्ष और केंद्र सरकार के बीच भयंकर घमासान होने वाली है और इसकी शुरुआत नरेंद्र मोदी ने अभी से कर दी है. नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी को एक बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. यदि सरकार की स्वीकृति मिली तो राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के जगदीशपुर में प्रस्तावित 3650 करोड़ रूपए की कागज मिल परियोजना को अनंत गीते के गृह राज्य महाराष्ट्र के रत्नागिरी में ट्रांसफर किया जा सकता है.

इस संबंध में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री गीते ने कहा, ‘‘हम इस दिशा में हम प्रयासरत है. तत्कालीन यूपीए सरकार ने वर्ष 2007 में अमेठी में कागज़ की मिल स्थापित करने का निर्णय लिया था लेकिन जमीन उपलब्ध नहीं होने की वजह से इसका क्रियान्वयन नहीं किया जा सका था.  

इस संबंध में गीते ने कहा, 'गत वर्ष लोकसभा चुनाव से पहले यूपीए कैबिनेट ने इस परियोजना के क्रियान्वयन के लिए पहल की थी. हम रत्नागिरी में मिल स्थापित करने के प्रयास कर रहे है क्यूंकि वहा जमीन की कोई समस्या नहीं है. इसके साथ ही वहां बांस की खेती, राजमार्ग, बंदरगाह उपलब्ध है.

गीते ने परियोजना के बारे में आगे बताते हुए कहा, हमें परियोजना रत्नागिरी ट्रांसफर करने के लिए फिर से कैबिनेट से स्वीकृति लेनी होगी. अगर कागज मिल परियोजना रत्नागिरी ट्रांसफर होती है तो अमेठी के लिए यह दूसरी परियोजना होगी जो वहां स्थापित नहीं हो पाएगी.

गौरतलब है कि कांग्रेस राहुल गांधी ने इससे पहले इस साल संसद में अमेठी से 200 करोड़ रूपए का मेगा फूड पार्क हटाए जाने पर सवाल उठाये थे. इतना ही नहीं इस मामले में राहुल ने नमो सरकार पर बदले की राजनीति खेलने के भी आरोप लगाये थे.

Related News