दिल्ली छावनी में आज होगा सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पत्नी मधुलिका का अंतिम संस्कार

 

नई दिल्ली: दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का अंतिम संस्कार शुक्रवार 9 दिसंबर को दिल्ली छावनी में किया जाएगा। उनके पार्थिव शरीर को लेकर एक सैन्य विमान आज शाम राष्ट्रीय राजधानी पहुंचने वाला है। शुक्रवार को, शवों को उनके घर लाया जाएगा, और आगंतुक सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक देख सकेंगे, इसके बाद एक अंतिम संस्कार जुलूस कामराज मार्ग पर शुरू होगा और दिल्ली के बरार स्क्वायर श्मशान में समाप्त होगा।

तमिलनाडु में बुधवार को एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में जनरल रावत और उनकी पत्नी की मौत हो गई। सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैनिकों की तमिलनाडु में एक घातक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत के बाद उत्तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक है। भारतीय वायुसेना ने कल देर शाम ट्विटर पर जनरल रावत के निधन की घोषणा की। 

भारतीय वायु सेना ने बुधवार को ट्वीट किया, "गंभीर खेद के साथ, अब यह निर्धारित किया गया है कि जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और बोर्ड पर 11 अन्य कर्मियों की भीषण दुर्घटना में मृत्यु हो गई है।"

जब उनका हेलिकॉप्टर नीलगिरी जिले में कुन्नोर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, तो भारत के पहले सीडीएस जनरल रावत, स्टाफ कोर्स के प्रोफेसरों और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने के लिए वेलिंगटन में डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे।

सीहोर कलेक्टर का आदेश, कहा- "शासकीय कार्यालयों की ऊर्जा खपत में..."

नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, जानिए उनका अब तक का सफर

अर्थव्यवस्था में सुधार वैश्विक बाजार से सुरक्षित नहीं है: शक्तिकांत दास

Related News