मॉडरेशन पॉलिसी में CBSE 12वीं का रिजल्ट अटका, बोर्ड जाएगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : सीबीएसई 12वीं के रिजल्ट के लिए दिन भर परेशान होने वाले विद्यार्थियों को यह जानकर और दुःख होगा कि सीबीएसई का 12वीं कक्षा का रिजल्ट कुछ दिन और विलम्ब से आने की सम्भावना है, क्योंकि मॉडरेशन पॉलिसी को दोबारा शुरू करने संबंधी दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी कर रहा है.

बता दें कि मॉडरेशन पॉलिसी के संबंध में मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि फैसला सीबीएसई को लेना है. ग्रेस मार्क्स दिए जा सकते हैं, लेकिन अनाप-शनाप नंबर बढ़ाना मंजूर नहीं है. जबकि सीबीएसई चेयरमैन आरके चतुर्वेदी के अनुसार अभी फैसले का अध्ययन किया जा रहा है.कोशिश ये है कि रिजल्ट लेट हो. सूत्रों के अनुसार सीबीएसई अपने फैसले को सही बताते हुए शीर्ष कोर्ट में जल्द ही एसएलपी दायर करेगा.

गौरतलब है कि सीबीएसई के साथ 32 अन्य बोर्डों ने पिछले महीने मॉडरेशन पॉलिसी को समाप्त किया था. इस पर हाईकोर्ट ने मंगलवार को कहा था कि ये फैसला इस परीक्षा में बैठे छात्रों के साथ अन्याय है. कोर्ट ने सत्र 2016-17 के लिए पॉलिसी जारी रखने का आदेश दिया था. अब बोर्ड अपने निर्णय को सही बताने के लिए इसे सुप्रीम कोर्ट में विशेष याचिका दायर करेगा. जबकि उधर बुधवार को रिजल्ट खुलने की आस में छात्र बार -बार वेब साइट देखते रहे.लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी.

यह भी देखें

CBSE 12th Result 2017 : आज जावड़ेकर और बोर्ड की बैठक के बाद ही पता चलेगा की आखिर कब आएंगे परिणाम

CBSE :स्कूलों की ग्रेडिंग करने की है संभावना

 

Related News