तीस्ता सीतलवाड के घर और ऑफिस पर CBI की छापेमारी जारी

मुंबई : तीस्ता सीतलवाड़ के घर पर CBI की छापेमारी कार्रवाई जारी है. सीबीआई तीस्ता सीतलवाड़ के घर के साथ-साथ ऑफिस की भी जांच पड़ताल कर रही है. इससे पहले सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के विरुद्ध CBI ने केस दर्ज किया था. इस मामले में CBI ने तीस्ता के पति जावेद आनंद और गुलाम मोहम्मद पेश इमाम पर भी मामला दायर किया गया है. दोनों मुंबई के सबरंग कम्युनिकेशन के डायरेक्टर हैं. CBI को इस जांच में कुछ मिला है या नहीं इस बारे में अभी किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं आई है.

डराने के लिए हो रही है CBI की छापेमारी 

एक चैनल से बातचीत के दौरान तीस्‍ता ने बताया कि सुबह CBI की टीम सर्च वारंट लेकर उनके घर पहुंची और टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है. उन्होंने आश्‍चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे विरुद्ध डर का वातावरण तैयार करने की कोशिश की जा रही है. यह पता नहीं लेकिन CBI प्रत्‍यक्ष रूप से प्रधानमंत्री कार्यालय के तहत आती है. हमारी संस्‍था गुजरात दंगों के पीडि़तों को कानूनी सहायता प्रदान कर रही है इसलिए हमे डराने के लिए CBI की छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

यह है आरोप

तीस्ता सीतलवाड़ पर आरोप है कि उन्होंने और उनके संगठन ने कानून के नियमो ताक में रखकर विदेशी धन का दुरूपयोग किया है. उनपर बिना  गृहमंत्रालय की अनुमति के विदेशों फंड लेने का आरोप लगाया गया है.

Related News