पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयंती नटराजन के ठिकानों पर सीबीआई के छापे, दर्ज हुई एफआईर

चेन्नई: पूर्व पर्यावरण केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता जयंती नटराजन के ठिकानों पर सीबीआई ने छापे मारते हुए तलाशी शुरू की है. इसके साथ ही जयंती नटराजन के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गयी है. जयंती नटराजन पर सीबीआई ने पद के गलत इस्तेमाल और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में पीसी एक्ट के सेक्शन 120बी के तहत मामला दर्ज किया है. सीबीआई द्वारा की गयी इस जाँच में अभी खुलासा नहीं हो पाया है, किन्तु बताया गया है कि जांच एजेंसी की टीम इन ठिकानों पर तलाशी लेने के साथ जाँच कर रही है.

इस मामले में बताया गया है कि जयंती नटराजन के केंद्रीय मंत्री रहने के दौरान झारखंड में नियमों को ताक पर रखते हुए 200 हेक्टेयर जमीन देने का मामला है. जिसमे इस बारे में पहले भी नटराजन पर आरोप लग चुके है. सीबीआई को इस मामले में तीन शिकायत मिली थीं, जिसके बाद इस पर एक्शन लेते हुए यह कार्यवाही की गयी है. 

पूर्व पर्यावरण केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता जयंती नटराजन यूपीए-2 सरकार के दौरान जुलाई 2011 से दिसंबर 2013 तक पर्यावरण मंत्री रही थीं. उन्होंने 30 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद जनवरी 2015 में कांग्रेस का हाथ छोड़ा था. नटराजन पर लगे इन आरोपों की जाँच के बाद ही इस मामले में सीबीआई द्वारा कुछ कहा जा सकेगा. सीबीआई ने जयंती पर पद के गलत इस्तेमाल और आपराधिक साजिश रचने के अलावा इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग लिमिडेट और अन्य के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

लालू के करीबी गुप्ता दम्पति से CBI ने की पूछताछ

गुड़िया गैंगरेप केस में सुस्ती बरतने पर हाईकोर्ट ने CBI को लगाई फटकार

घूस के आरोप में कल सब इंस्पेक्टर की कोर्ट में होगी पेशी

हनीप्रीत को मेरे साथ रहने दो

हनीप्रीत की याद में फूट फूट कर रोया राम रहीम

 

Related News