500 से ज्यादा अश्लील MMS बनाने वाले गिरोह का भांडाफोड़

नई दिल्ली : सेंट्रल ब्यूरो आॅफ इंवेस्टिगेशन द्वारा हाल ही में सोश्यल मीडिया का उपयोग कर लोगों के अश्लील एमएमएस बनाने के मामले में पूरे एक गिरोह को पकड़ा है। मामले में सीबीआई ने बेंगलुरू से एक सरगना को पकड़ा। मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने कौशिक कुओनर को जांच के मामले में तलाशी अभियान चलाकर पकड़ा।

जिसमें यह निर्देश जारी किया गया कि तलाशी अभियान के तहत 500 से ज्यादा अश्लील क्लिप्स के वीडियो और अन्य सामग्री बरामद की। इन क्लिप्स को पेन ड्राईव के माध्यम से एक पत्र के साथ प्रधान न्यायाधीश एचएल दत्तू की ओर भेज दिया। मामले में कहा गया कि आधुनिक फोरेंसिक साॅफ्टवेयर का सहारा लिया गया। जिसमें कौशिक का पता लगा कर कार्रवाई करने की तैयारी की गई।

मामले में दो लोगों को पहले ही पकड़ लिया गया। इसके ही साथ मौके से खुफिया कैमरे, विभिन्न उपकरण, वीडियो तैयार करने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले साॅफ्टवेयर आदि भी बरामद किए गए। उल्लेखनीय है कि इस तरह के मामले सामने आने पर कार्यवाई की जा रही है लेकिन यह एक ऐसा गिरोह रहा है जो बड़े पैमाने पर सक्रिय रहा है। इस दौरान कई युवाओं को इस गिरोह ने अपने झांसे में लिया है। सोश्यल नेटवर्किंग पर इस तरह के वीडियो तेजी से वायरल होने से अश्लीलता भी काफी फैलती थी।

Related News