CAT 2015 के रिजल्ट घोषित

आईआईएम अहमदाबाद द्वारा कॉमन एडमिशन टेस्ट (केट) 2015 के नतीजे घोषित किये जा चुके हैं. यह परीक्षा 29 नवंबर 2015 को आयोजित की गयी थी. इस परीक्षा में करीबन 1 लाख, 80 हजार छात्र शामिल हुए थे. इस परीक्षा के आयोजन के लिए देश भर में करीबन 115 एग्जामिनेशन सेंटर्स बनाये गए थे.

रिजल्ट की जानकारी छात्रों को एसएमएस द्वारा और ईमेल द्वारा दी जा रही हैं. छात्रों को अपने रिजल्ट की कम्पलीट जानकारी के लिए https://iimcat-ac-in पर विजिट करना होगा.

इस परीक्षा में प्राप्त अंको के आधार पर छात्र मैनेजमेंट कॉलेजों में एडमिशन ले सकेंगे. इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तिथि पहले 12 जनवरी 2016 तय की गयी हैं. इस साल केट की परीक्षा में काफी बदलाव भी किये गए थे . इन बदलावों का कारण सभी क्षेत्र के उम्मीदवारों की एक समान मौका देना था.

इसका एक कारण डेटा इंटरप्रिटेशन क्षमता का पता लगाना था. 2014 में आयोजित की गयी इस परीक्षा में 2 सेक्शंस थे जबकि 2015 में आयोजित की गयी परीक्षा में 3 सेक्शंस थे. जिसका पहला सेक्शन पहला सेक्शन क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, दूसरा डेटा इंटरप्रेटेशन एंड लॉजिकल रीजनिंग और तीसरा वर्बल एंड रीडिंग काम्प्रीहेंशन था. इस बदलाव में परीक्षा के समय की भी बढ़ोत्री की गयी थी. परीक्षा का समय पहले 170 मिनट था जिसे बढ़ाकर 180 मिनट कर दीया गया .

Related News