सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहरीली शराब से हुई मौतों का मामला, SIT गठित करने की मांग

नई दिल्ली: बिहार के छपरा और सीवान में जहरीली शराब की वजह से हुई मौतों के मामलों की विशेष जांच दल (SIT) से जांच कराने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी दाखिल की गई है। पिछले 3 दिनों में बिहार में जहरीली शराब पीने से 65 लोगों की जान जा चुकी है। प्रधान न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस पी.एस नरसिम्हा की बेंच के समक्ष यह अर्जी पेश हुई और इसे तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए कहा गया। 

अदालत ने इस मामले का जिक्र करने वाले वकील पवन प्रकाश पाठक से कहा कि याचिकाकर्ता को मामले को सूचीबद्ध करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन करना होगा। बता दें कि, आज यानी शुक्रवार (16 दिसंबर) से सुप्रीम कोर्ट का दो सप्ताह का शीतकालीन अवकाश आरंभ हो जाएगा। इसके बाद अदालत का कामकाज सीधे 2 जनवरी 2023 को शुरू होगा।

बता दें कि, अकेले छपरा जिले में ही शुक्रवार दोपहर तक 60 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा पड़ोस के सीवान जिले में भी शराब पीने से 5 और लोगों ने दम तोड़ दिया है। इस प्रकार बिहार में बीते तीन दिनों में ही जहरीली शराब से मरने वालों की तादाद 65 हो चुकी है। यह आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। इसका कारण यह है कि छपरा से लेकर सीवान तक निरंतर लोगों की मौत की खबर आ रही है।

श्रीनगर की जामा मस्जिद में महिला-पुरुष के एक साथ बैठने पर रोक, फोटो खींचने पर भी पाबन्दी

'जहाँ कार्यक्रम में DJ बजे, वहां निकाह न करवाएं..', मुस्लिम महासभा ने जारी किया आदेश

5 करोड़ केस पेंडिंग ! मगर सर्दियों की छुट्टियों में काम नहीं करेगी सुप्रीम कोर्ट- CJI की दो टूक

 

 

Related News