विहिप के जुलुस में लड़कियों ने लहराई तलवारें, 250 से अधिक कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

पुणे: पुणे के पिंपरी-चिंचवाड क्षेत्र के निगडी में रविवार को एक जुलूस के दौरान कथित तौर पर एयरगन और तलवारें दिखाने को लेकर विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के लगभग 250 कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है. एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि जिन लोगों के विरुद्ध शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं और मुंबई पुलिस कानून के तहत केस दर्ज किया गया है, उनमें विहिप के स्थानीय प्रमुख शरद इनामदार, जिला प्रमुख धनजी शिंदे शामिल हैं.

निगडी थाना के अधिकारी ने कहा है कि, ''पुलिस से इजाजत नहीं मिलने के बाद भी रविवार की शाम को यमुनानगर क्षेत्र में संगठन ने शोभा यात्रा निकाली जिसमें बड़े पैमाने पर महिलाओं ने हिस्सा लिया. हमने इनमे से चार लड़कियों के हाथों में एयर राइफल और पांच लड़कियों के हाथों में तलवारें देखी.'' उन्होंने बताया कि, ''हमने स्वत: संज्ञान लेते हुए निगडी पुलिस थाना में केस दर्ज किया. हमें यह पता लगाना है कि जुलूस के दौरान किस तरह की एयर राइफलें दिखाई गईं. क्योंकि जब उनका ट्रिगर दबाया जाता था तो काफी तेज आवाज होती थी.'' 

अधिकारी ने बताया कि विहिप का जुलूस बॉम्बे पुलिस अधिनियम, 1951 के तहत 21 मई से 3 जून तक प्रभावी पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस कमिश्नर क्षेत्र के लिए जारी निषेधाज्ञा का उल्लंघन था. 'उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है, किन्तु हथियार लहराने के जुर्म में सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. 

दाल की कीमतों को लेकर सरकार ने दिए इस तरह सख्त निर्देश

घरेलू मांग में उतार-चढ़ाव के कारण मिश्रित रहा खाद्य तेलों का रुख

यहाँ जानिए शनि देव के जन्म की कथा और शनि जयंती का महत्व

Related News