भारत-पाक मैच के दौरान अमिताभ बच्चन ने भी गाया गलत राष्ट्रगान, केस दर्ज

नई दिल्ली : बाॅलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन पर आरोप लगाया गया है कि अमिताभ बच्चन ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच की शुरूआत में गलत राष्ट्रगान गाया था। राष्ट्रगान गाने के लिए जिस अवधि का निर्धारण किया गया है, उससे अधिक अवधि में राष्ट्रगान का गायन समाप्त हुआ। इसके लिए अमिताभ के खिलाफ पूर्वी दिल्ली के अशोक नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई है। 

इस मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने राष्ट्रगान को 52 सेकंड के स्थान पर 1 मिनट 10 सेकंड में गाया। इस दौरान अमिताभ बच्चन पर अपनी ही लय में राष्ट्रगान गाने का आरोप भी लगाया गया है। अमिताभ बच्चन को लेकर की गई शिकायत में यह भी कहा गया कि सिंधु के स्थान पर उन्होंने सिंध शब्द का उपयोग भी किया। उल्लेखनीय है कि इसे स्पष्टतौर पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा वर्ष 2005 के निर्णय का उल्लंघन बताया गया है। अमिताभ बच्चन को लेकर यह भी कहा गया कि राष्ट्रगान गाने के दौरान उन्होंने राष्ट्रगान में दायक के स्थान पर नायक शब्द का उपयोग किया, जो कि गलत था।

बिग बी द्वारा राष्ट्रगान के गायन को लेकर पहले कहा गया था कि उन्होंने राष्ट्रगान के गायन हेतु पैसे लिए थे। जिसे लेकर गांगुली ने यह स्पष्ट किया गया कि उन्होंने इसके लिए किसी भी तरह के पैसे नहीं लिए थे। इस मैच से पूर्व पाकिस्तान के गायक शफाकत अली पर गलत तरह से राष्ट्रगान गाने का आरोप लगाया गया था। सोश्यल नेटवर्किंग साईट आदि पर भी गलत तरह से पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाने के लिए गायक शफाकत की निंदा की गई थी। उन्हें यहां तक सुनना पड़ा कि शायद भारत में उन्हें अधिक प्रेम मिला है जिसके कारण वे पाकिस्तान का राष्ट्रगान ही भूल गए हैं। 

Related News