'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के तहत आयोजित की गई करियर काउंसिलिंग

भोपाल: 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' तहत पं. माखनलाल चतुर्वेदी शासकीय महाविद्यालय बाबई छात्राओं के लिए बीते बुधवार को कॅरियर काउंसिलिंग आयोजित की गई थी. जिसमें महिला एवं विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती बीना बौरासी ने छात्राओं का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि हमें अपने कॅरियर का चुनाव सोच समझ कर करना चाहिए. इसी के साथ सुपरवाइजर श्रीमती अनीता शर्मा ने बताया कि छात्राओं को अपना लक्ष्य निर्धारित करने एवं उसे पाने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए. प्रो. आरएस पटेल कार्यक्रम अधिकारी ने लिंगानुपात के बढ़ते अंतर पर चिंता जताई हैं और कहा कि महिलाओं की समाज में महत्वपूर्ण पूर्ण भूमिका है. बेटियों के बिना हम समाज की कल्पना भी नहीं कर सकते है. डॉ. आरती मिश्रा ने बताया कि समाज में लड़कों की चाहत में जनसंख्या वृद्धि होती है. डॉ. नीता चौबे ने बताया कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं हैं.

संजीवनी आस्था अभियान के तहत स्कूलों में अध्ययनरत छात्रछात्राओं को निशुल्क चश्मों का वितरण किया गया था. ऐसे छात्र छात्राओं को जिन्हें नजर की कमी एवं दृष्टि दोष है. परीक्षण पूर्व में शालेय नेत्र स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत किया गया है. इसी के तहत 26 फरवरी को नगर पालिका हायर सेकंडरी स्कूल के 18 छात्रछात्राओं को चश्मों का वितरण किया गया है.

वहीं, आस्था अभियान के बारे में अधिक जानकारी देते हुए शासकीय अस्पताल पिपरिया के नेत्र चिकित्सा सहायक श्याम सोडानी ने कहा कि स्कूलों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं को यदि दृष्टि दोष नजर की कमी है . तो निशुल्क उपचार के लिए जिला अंधत्व निवारण समिति होशंगाबाद द्वारा छात्रछात्राओं को निशुल्क चश्मों का वितरण किया जाता है. 

यूपी विधान परिषद : शिक्षक व स्नातक खंड निर्वाचन क्षेत्र में इस दिन होगा चुनाव

Airtel, Vodafone और Jio के इन सस्ते प्लानों में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग

दो दिवसीय रोजगार मेले में हो सकती है इतने युवाओं की भर्ती

Related News