भारतीय बाजार में कैनवास स्पार्क हुआ लॉन्च

माइक्रोमैक्स कंपनी ने चीनी स्मार्टफोन मेकर श्याओमी के लोकप्रिय हैंडसेट रेडमी 2 को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में कैनवास स्पार्क लॉन्च कर दिया है. गुड़गांव में हुए इस लॉन्चिंग इवेंट में माइक्रोमैक्स के सीईओ विनीत तनेजा मौजूद थे. 
कीमत और उपलब्धता - 
माइक्रोमैक्स कैनवास स्पार्क की कीमत कंपनी ने 4999 रुपए रखी है. इस फोन की पहली फ्लैश सेल 29 अप्रैल से होगी. इस सेल के लिए रजिस्ट्रेशन 22 अप्रैल दोपहर 12 बजे से शुरू होंगे. ये एक्सक्लूसिवली स्नैपडील पर उपलब्ध होगा.
किन स्मार्टफोन्स से है टक्कर - 
माइक्रोमैक्स के नए बजट स्मार्टफोन कैनवास स्पार्क को भारतीय मार्केट में श्याओमी के रेडमी 2 और मोटोरोला के नए मोटो E (सेकंड जनरेशन) से टक्कर मिलेगी. 
क्या है खास - 
1.) माइक्रोमैक्स कैनवास स्पार्क में एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है.
2.) जिस तरह महंगे स्मार्टफोन्स में प्रोटेक्शन दिया रहता है माइक्रोमैक्स कैनवास स्पार्क में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 स्क्रीन प्रोटेक्शन दिया गया है. 
3.) इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. 
अन्य फीचर्स -
डुअल सिम मेमोरी वाला नया कैनवास स्पार्क में मेमोरी कार्ड की मदद से 32 GB तक मेमोरी बढ़ाई जा सकती है. इस फोन में 2000 mAh बैटरी है जिसके टॉक टाइम और स्टैंडबाय टाइम के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.
इस फोन में 4.7 इंच की स्क्रीन दी गई है. स्क्रीन क्वालिटी के मामले में यूजर्स को निराश होना पड़ेगा। ये qHD स्क्रीन (HD से आधी डिस्प्ले क्वालिटी) है जिसमें 960x540 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलता है.

Related News