ISIS से 4 महीने तक जंग लड़कर लौटी मॉडल ने बताये खौफनाक अनुभव

कनाडा/ओटावा: आतंकी देश सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों से लड़ने के लिए गई कनाडा की एक पूर्व मॉडल चार महीनो के अंतराल के बाद पुनः घर वापस लौट आई है। आतंकियों के खिलाफ लड़ रहे कुर्द फाइटर्स की पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट के लिए चार महीनों तक जंग लड़ चुकीं 46 वर्षीय टाइगर सन वैंकुवर (कनाडा) की रहने वाली हैं। एक अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में टाइगर ने जंग के दौरान हुए खौफनाक व दर्दनाक अनुभव बांटे हैं। टाइगर ने कहा की अगर उन्हें मौका मिला तो वह दोबारा से सीरिया लौटना चाहेंगी। आखिर क्योँ जाना चाहती थी टाइगर सीरिया आतंकियों से लड़ने के लिए आइये जानते है खबर के अनुसार टाइगर एक बच्ची की मां हैं। उसका जन्म जाम्बिया में हुआ था। एक लेबनानी शख्स के साथ उनका रिलेशन था, जो उन्हें छोड़ गया था। सीरिया जाने से पहले उन्होंने आईएसआईएस का प्रोपेगैंडा वीडियो देखा था, जिसमें ओटावा (कनाडा) के जिहादी मैकगुरे को दिखाया गया था। इस वीडियो ने टाइगर को आईएसआईएस के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद टाइगर अपनी बच्ची को छोड़कर इस्लामिक स्टेट से लड़ने के लिए इस साल एक मार्च को सीरिया चली गईं। हथियार चलाने की खास ट्रेनिंग न होने के बावजूद उसमें आतंकियों के खिलाफ लड़ने का जज्बा था। टाइगर ने बताया की वहां रहते हुए मुझे अनेक दर्दनाक व खौफनाक मंजरो का सामना करना पड़ा ।  

टाइगर ने कहा की वहा पर मेने एक बच्ची को लैंडमाइन के धमाके में मरते हुए देखा। जो काफी विचलित कर देने वाला था. उसने कहा की पेट्रोलिंग करते हुए एक बार मेरा पैर कटी हुई उंगली पर पड़ गया था। काफी ढूंढने के बाद भी हमे मृत शख्स के शरीर का बाकी हिस्सा नहीं मिला। इस दौरान टाइगर ने कहा की अब मुझे हिंसा से डर नही लगता था व अब में मृत लाशो व नरकंकालों को देखकर भी भयभीत नही होती हु. टाइगर ने कहा की मुझे वह मंजर आज भी याद है जब हम ऐसी जगह बैठकर खाना खा रहे थे जहाँ पर चारो तरफ सड़ी हुई लाशें और इंसानी खोपड़ियां पड़ी थीं। युद्ध में टाइगर एक महिला के साथ थीं, जिसने 28 जिहादियों को मारा। हालांकि, टाइगर ने किसी आतंकी को नहीं मारा। टाइगर ने बताया, "आतंकी हमेशा मेरे निशाने से दूर होते थे। मैं अपने साथ दूरबीन ले गई थी। मैं दूरबीन से देखकर अपने ग्रुप को उनकी लोकेशन बताती थी। 

टाइगर ने खुलासा किया कि कुर्द सेना में महिलाएं और पुरुष एक साथ मिलकर आतंकियों के खिलाफ लड़ते हैं। टाइगर के मुताबिक, उनमें से कई के बीच शारीरिक संबंध भी हैं। ज्यादातर लोग ऐसे रिश्तों को सीक्रेट रखते हैं। टाइगर ने बताया कि मॉडल होने के बावजूद जंग के दौरान साथी फाइटर्स ने उनके साथ समानता का व्यवहार किया। टाइगर ने अपने बयान में कहा की अगर मुझे दोबारा मौका मिलेगा तो में पुनः वहां जाने के लिए तत्पर हु । 

Related News