एमपी में हो सकते हैं बड़े बदलाव

नई दिल्ली : भाजपा ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनावों को लेकर अभी से कमर कस ली है .इसके कारण संगठन स्तर पर बदलाव की तैयारियां शुरू भी हो चुकी है .पार्टी उपाध्यक्ष डॉ. विनय सहस्रबुद्धे से जल्द ही मध्यप्रदेश का प्रभार लेकर पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव को दिए जाने की सम्भावना जताई जा रही है .

बता दें कि मध्यप्रदेश में भाजपा के लिए चौथी बार सरकार बनाना आसान नहीं है .प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जैसे जादुई व्यक्तित्व के बावजूद गुजरात विधानसभा चुनाव में कम अंतर से मिली जीत के बाद भाजपा मध्यप्रदेश में सतर्क हो गई है .इसलिए फूंक-फूंक कर कदम रखना चाहती है. सूत्रों के अनुसार भाजपा ने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घटती लोकप्रियता के खतरे को देखते हुए संगठन में बदलाव करने पर विचार कर रही है .

बता दें कि वर्तमान प्रभारी डॉ. सहस्रबुद्धे को विदेश मंत्रालय के अधीन अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक सहयोग संघ (आईसीसीआर) का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने से वह स्वत: ही पार्टी के सांगठनिक दायित्वों से मुक्त हो जाएंगे. ऐसे में मध्यप्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूती से संभालने वाले की तलाश शुरू हो गई है .इस कड़ी में भूपेंद्र यादव और पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर के नाम पर विचार किया जा रहा है.भूपेंद्र यादव के यूपी और गुजरात के चुनाव में रणनीति बनाने और पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के अनुभवों को देखते हुए यादव को मध्यप्रदेश का प्रभार सौंपे जाने की अधिक संभावना व्यक्त की जा रही है .

यह भी देखें

एमपी में नहीं थम रहा आंदोलनरत अध्यापकों का आक्रोश

मुख्यमंत्री के साथ हजारों बच्चों ने किया सूर्यनमस्कार

 

Related News