अभी तक कैबिनेट तय नहीं कर पाए कुमारस्वामी

बंगलुरु: कर्नाटक में बड़ी उथल-पुथल के बाद बनी कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन की सरकार से जेडीएस नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लिए हुए 5 दिन हो गए हैं, लेकिन कर्नाटक के कैबिनेट को लेकर अभी तक दोनों पार्टियों की पटरी नहीं जम पाई है. दोनों पार्टियों में कैबिनेट और विभागों के बंटवारे को लेकर दिल्ली से लेकर बेंगलुरु तक चर्चा चल रही है. इस बीच एचडी कुमारस्वामी आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. यहां वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक चुनाव प्रभारी के. सी वेणुगोपाल से मुलाकात करेंगे.

इससे पहले वेणुगोपाल ने कहा था कि गठबंधन की कर्नाटक सरकार में कुछ ही दिनों के अंदर विभागों का आवंटन कर दिया जाएगा. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के विदेश दौरे पर जाने की योजना के कारण विभागों का आवंटन का काम अटका पड़ा है, लेकिन कुछ ही दिनों में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा.

गौरतलब है कि राहुल गाँधी अपनी माँ सोनिया गाँधी के इलाज के लिए विदेश यात्रा पर जा रहे हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी आज राहुल गाँधी से चर्चा कर कैबिनेट में मंत्रियों की भूमिका तय कर सकते हैं. बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के बीच वित्त, गृह, लोकनिर्माण विभाग और ऊर्जा, सिंचाई और शहरी विकास जैसे प्रमुख विभागों को लेकर खींचतान चल रही है.

राजस्थान में कांग्रेस 200 घोषणापत्र जारी करेगी

कर्नाटक मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

जल्द होगी राजस्थान भाजपा अध्यक्ष की घोषणा

 

 

Related News