ByPoll Result: देशभर के रुझान एक साथ News track के साथ

आज देशभर में करीब 10 राज्यों में हुए लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के परिणाम का दिन जिसके बाद आए परिणामों ने इस बात को साबित कर दिया कि 2014 में चल रही मोदी लहर अब धुंधली दिखाई दे रही है. आइये देखते है कहाँ पर क्या हाल है चुनाव का. 

लोकसभा: 1. कैराना उत्तरप्रदेश: कैराना में बीजेपी की मृगांका सिंह को हराकर आरएलडी की तबस्सुम हसन ने  2. पालघर महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के पालघर में बीजेपी के राजेंद्र गावित ने शिवसेना को कड़ी टक्कर देते हुए 29574 वोटों से जीत दर्ज की है. 3: नागालैंड लोकसभा: नेशनलिस्ट डेमोक्रटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के तोखेहो ने नागालैंड पीपल्स फ्रंट को 41000 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. 4. भंडारा-गोंदिया महाराष्ट्र : यहाँ पर नेशनल कांग्रेस पार्टी के मधुकरराव कुकड़े ने बीजेपी को टक्कर देते हुए 18000 वोट से जीत दर्ज की है. 

विधानसभा: 1.जोकीहाट सीट बिहार:  यहाँ पर आरजेडी के शाहनवाज़ खान ने जदयू को 41224 वोट से हराया है. 2.झारखण्ड सिल्ली सीट:  यहाँ पर झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की सीमा देवी को 13510 वोटों से जीत मिली है. 3.उत्तर प्रदेश नूरपुर सीट: इस सीट पर समाजवादी पार्टी के नईम उल हसन ने 6688 वोटों से बीजेपी की सीट पर कब्जा किया है. 4.चेंगन्नूर केरल: यहाँ पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया के  सजी चेरियन ने कांग्रेस और बीजेपी को पछाड़कर 20000 वोटों से जीत दर्ज की है. 5.शाहकोट पंजाब: यहाँ पर कांग्रेस के हरदेव सिंह ने 38802 वोट से जीत दर्ज कर अकाली दल को कड़ी टक्कर दी. 6.थराली उत्तराखंड: थराली विधानसभा में मुन्नी देवी ने बीजेपी की सीट से जीत दर्ज की है. 7.महेशताला पश्चिम बंगाल: यहाँ पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार दुलार चंद्र दास ने 62896 वोटों से जीत दर्ज की है. 8.गोमिया झारखण्ड: झारखण्ड मुक्ति मोर्चा की बबिता देवी 1344 वोट से जीती, इनके सामने बीजेपी के उम्मीदवार थे. 9.पलुस कडेगाव महाराष्ट्र: यहां पर इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार विश्वजीत पतंगराव कदम ने निर्विरोध जीत दर्ज की है. 10.कर्णाटक आरआर नगर: कांग्रेस के मुनीरत्ना नायडू ने यहाँ पर 41162 वोटों से भाजपा के उम्मीदवार को पटखनी दी है. 

बीजेपी को अब दोस्त की जरूरत नहीं है: उद्धव ठाकरे

मोदी लहर में निर्विरोध कैसे जीता यह युवा कांग्रेसी

उप चुनावों के परिणामों से समूचा विपक्ष गदगद

Related News