कोरोना के कहर के कारण फिर प्रभावित हुआ व्यवसाय

जिस तरह से कई दिनों से लगातार कोरोना का कहर देश के कई इलाकों में बढ़ता जा रहा है, और आम जनता का जीवन इस वायरस की चपेट में आ कर अपनी जान खो रहे है, वहीं मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ आज पूरी का पूरा मानवीय जीवन को पूरी तरह से बर्बादी की कगार पर लेकर खड़ा कर दिया है. 

कोरोना से बचाव को पैदल मार्च कर चलाएं जागरूकता अभियान: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए त्योहारी सीजन में और सजग व सतर्क रहने की आवश्यकता है। त्योहारों के वक़्त बाजारों में भीड़ बढ़ेगी। ऐसे में मास्क का उपयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाना चाहिए।

लोगों को जागरूक करने के लिए अनुशासित तरीके से पैदल मार्च कर जागरूकता अभियान शुरू किया जा चुका है। मास्क न पहनने पर सिर्फ चालान करना मकसद को पूरा करना है। जंहा इस बात का पता चला है कि बल्कि जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, उन्हें मास्क उपलब्ध करा कर जागरूक करना जरुरी है।  जंहा इस बात का चला है कि सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्दीधारी वाले मंत्रालय, पुलिस, वन मंत्रालय के अतिरिक्त मीडिया, सामाजिक संगठन, कर्मचारी संगठन, छात्र संगठन, महिला समूह, किसान संगठन और कोविड विनर्स के माध्यम से पैदल मार्च कर लोगों को जागरूक किया जाए। 2 नवंबर से स्कूलों में 10वीं और 12वीं की कक्षाएं शुरू की जाने वाली है। कॉलेजों में प्रधानाचार्य, शिक्षक व कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क की अनिवार्यता का पालन कराना सुनिश्चित कर लेंगे। सार्वजनिक स्थानों, पर्यटक स्थलों पर जागरूकता के लिए वॉल पेंटिंग कराया जाने वाला है।

बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 20 हज़ार रुपए, अल्पसंख्यक समुदाय को योगी सरकार ने दिया तोहफा

फ्रांस में भड़की 'आग' और जल रहा हिन्दुस्तान, मुंबई-भोपाल समेत देशभर में सड़कों पर उतरे मुस्लिम

गुज्जर आरक्षण: आंदोलन को लेकर राजस्थान सरकार अलर्ट, कई इलाकों में इंटरनेट बंद

 

Related News