अलगाव की राह पर चल पड़े वानी के पिता, प्रदर्शनकारियों के साथ निकाली रैली

श्रीनगर : भारतीय सेना के हाथों मारे गये आतंकी बुरहान वानी के पिता ने भी अब अलगाववादियों की राह पकड़ना शुरू कर दी है। खबरों के मुताबिक वानी के पिता मुजफ्फर वानी ने न केवल प्रदर्शनकारियों के साथ रैली निकाली बल्कि संबोधित करते हुये जहर भी उगला। वानी के पिता का नया चेहरा सामने आने के बाद सुरक्षा बलों ने और अधिक चैकसी बरतना शुरू कर दी है। गौरतलब है कि पिछले दिनों भारतीय सेना के हाथों हिज्बुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी मारा गया था और इसके बाद से ही कश्मीर घाटी में हिंसा का दौर जारी हो गया है। हर दिन ही कहीं न कहीं प्रदर्शन किये जा रहे है।

हाल ही में वानी के पिता ने प्रदर्शनकारियों के साथ शामिल होकर सुरक्षा बलों की चिंता को और अधिक बढ़ा दिया है। बताया गया है कि वानी के पिता ने पंपोर क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों के साथ रैली निकाली तथा संबोधित करते हुये यह कहा कि वह भले ही अपने दो बेटों को खो चुका है, लेकिन वह अपनी एक मात्र बेटी को भी भारतीय कब्जे के खिलाफ लड़ाई में सौंपने के लिये तैयार है।

खबर मिली है कि एक अलगाववादियों के नये समूह ने भी दरगाह चलो का आह्वान करते हुये रैली निकाली थी, लेकिन इसकी अपेक्षा वानी के पिता की रैली में अधिक लोग शामिल हुये। घाटी में सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूख और यासिन मलिक ने नया गुट बना लिया है। जानकारी मिली है कि वानी की रैली में कई आतंकवादी मय हथियार के वाहनों में शामिल हुये।

Related News