इन संदेशों और शायरियों से दें अपनों को बुद्ध पूर्णिमा की बधाई

आप सभी को बता दें कि आज बुद्ध पूर्णिमा है और आज ही के दिन भगवान बुद्ध का जन्म हुआ था. कहते हैं इसे बुद्ध जयंती , 'वेसाक', विनायक पूर्णिमा या सत्‍य विनायक पूर्णिमा उत्सव के नाम से भी जाता जाता है. ऐसे में इस दिन लोग अपने अपनों को इस दिन की बधाई देते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. आज हम आपके लिए कुछ मैसेज, शायरी, संदेश लेकर आए हैं जो आप अपने अपनों को भेजकर बधाई दे सकते हैं.

1. बुद्ध के ध्यान में मगन हैं, सबके दिल में शांति का वास है, तभी तो ये बुद्ध पूर्णिमा, सबके लिए इतनी ख़ास है !! बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

2. सुख और दुःख जीवन के रंग हैं, सब सही है अगर श्रद्धा संग है, भगवान बुद्ध के ध्यान में मलंग हैं,  हैप्पी बुद्ध पूर्णिमा कहने का ये नया ढंग है !! बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

3. सच का साथ देते रहो, अच्छा सोचो अच्छा कहो, प्रेम धारा बनके बहो, आपके लिए बुद्ध पूर्णिमा शुभ हो !! Happy Buddha Purnima !!!

4. दिल में नेक ख्याल हों , और होंठो पर सच्चे बोल, बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर, आपको शांति मिले अनमोल !! Happy Buddha Purnima !!!

5. हर दिन आपके जीवन में आए... सुख, शांति और समाधान ! श्रद्धा और अहिंसा के दूत को... आज तहे दिल से प्रणाम ! Happy Buddha Purnima !!!

6. प्रभु का हाथ आपके सिर पर हो, सुख-समृद्धि आपके दर पर हो, जो आप चाहें वो जरूर पाएं, बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

 

7. प्रेम, अहिंसा और शांति, यही है भगवान बुद्ध की दिशा ! इस बुद्ध पूर्णिमा पर... करते हैं आपकी खुशहाली की आशा !! बुद्ध पूर्णिमा की शुभकामनाएं !!!

आज है बुद्ध पूर्णिमा, इस तरह मनाते हैं बौद्ध धर्म के लोग

यहाँ जानिए बुद्ध पूर्णिमा का शुभ मुहूर्त और महत्व

तो श्रीराम के वंशज हैं भगवान बुद्ध!

Related News