अब जी भर कर कीजिये किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड मुफ्त कॉल

नई दिल्ली : अब आप आराम से रात भर किसी अपने से बात कर सकते है, वो भी मुफ्त में जी हाँ भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने गुरुवार को अपने लैंडलाइन फोन कारोबार को गति देने के इरादे से रात के समय फिक्स्ड फोन से मोबाइल फोन सहित किसी भी दूरसंचार नेटवर्क पर असीमित संख्या में मुफ्त कॉल करने की सुविधा देने की घोषणा की, यह सुविधा एक मई से लागू होगी. एक मई से शुरू इस योजना के तहत बीएसएनएल के फिक्स्ड लाइन से देश में कहीं भी मोबाइल फोन समेत किसी भी ऑपरेटर के नेटवर्क पर रात में अनलिमिटेड मुफ्त कॉल की जा सकती है.
 
BSNL ने कहा है कि यह योजना रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक जारी रहेगी और इसमें सभी कनेक्शन शामिल होंगे. कंपनी के अनुसार BSNL अपने लैंडलाइन फोन से सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के लैंडलाइन फोन तथा मोबाइल फोन पर एक मई से असीमित मुफ्त फोन कॉल की सुविधा उपलब्ध करा रही है, योजना के तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में सभी प्रमुख लैंडलान सामान्य योजना, लैंडलाइन विशेष योजना के साथ-साथ प्रमुख कांबो (ब्रांडबैंड के साथ लैंडलाइन) योजना इसमें शामिल हैं. 
आपको बता दे कि दूरसंचार नियामक ट्राई के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक लैंडलाइन मार्केट में मजबूत स्थिति रखने वाली बीएसएनएल के ग्राहकों ने फरवरी में सर्वाधिक फिक्स्ड लाइन कटवाए. वहीं दूसरी तरफ एयरटेल सबसे लाभ में रही. फरवरी के अंत तक कंपनी के लैंडलाइन ग्राहकों की संख्या 1.66 करोड़ से अधिक थी. फरवरी में 1,62,556 लैंडलाइन कनेक्शन कटने के बावजूद कंपनी 62.26 फीसदी हिस्सेदारी के साथ लैंडलाइन फोन क्षेत्र में मजबूत स्थिति में बनी हुई है.

Related News