कम्प्यूटर की गड़बड़ी से लंदन में उड़ानें हुईं प्रभावित, यात्री रन वे पर लेटे

लन्दन - कम्प्यूटर में गड़बड़ी के चलते मंगलवार को ब्रिटिश एयरवेज की कई उड़ानें प्रभावित होने का मामला सामने आया है. चेक इन में हो रही देरी से नाराज यात्रियों ने लंदन सिटी एयरपोर्ट पर प्रदर्शन किया. लोग रनवे पर ही लेट गए.आखिर एयरलाइन्स को यात्रा में देरी होने के लिए यात्रियों से माफी मांगनी पड़ी.

एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटिश एयरवेज ने यात्रियों से एयरपोर्ट पर पहुंचने से पहले ऑनलाइन चेक-इन की अपील की. एयरलाइन्स ने एक बयान जारी कर बताया कि यात्रियों की चेकिंग लंदन के पास हीथ्रो और गेटविक एयरपोर्ट्स पर की जा रही थी. इसी दौरान कम्यूटर में गड़बड़ी सामने आई. इस कारण इस काम में रोजाना लगने वाले समय से ज्यादा समय लग गया. इससे यात्री नाराज हो गए.

उधर, सिटी एयरपोर्ट की तरफ से ट्विटर पर कहा गया कि पुलिस इस मामले को देख रही है. वहीँ सोशल मीडिया पर सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और एटलांटा एयरपोर्ट्स पर भी विमानों की देर से हुई उड़ानों से जुड़ी खबरें सामने आई हैं. लेकिन ब्रिटिश एयरवेज ने अब तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

हालाँकि जॉन बेविर रोट नाम के शख्स द्वारा किये गए ट्वीट में बताया गया कि कम्प्यूटर में गड़बड़ी के चलते पूरे अमेरिका में ब्रिटिश एयरवेज की उड़ानों पर असर पड़ा. डलास में मेरे दोस्तों ने मुझे बताया कि पायलट्स गेट पर खड़े थे, लेकिन यात्री चेक-इन से जूझ रहे थे.

जब विमान 9600 किमी दूर से वापस लौटा!

Related News