गुड़िया के पैर तोड़े तो भरना पड़ा 63 लाख का जुर्माना

वाल्साल (ब्रिटेन) : किसी व्यक्ति के साथ मारपीट करना और उसे शरीरिक रूप से नुकसान पहुचाना अपराध की श्रेणी में आता है यह तो हम सब जानते है लेकिन क्या हो जब आपको एक गुड़िया के पैर तोड़ने पर भारी जुर्माना भरना पड़े. ब्रिटेन में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. ब्रिटेन के वाल्साल मेनर हॉस्पिटल को एक महिला की गुड़िया के पैर तोड़ने पर जुर्माने की राशि के रूप में 65 हजार पाउंड (63.75 लाख रु.) का भुगतान करना पड़ा. यह गुड़िया एक विशेष रूप से सक्षम महिला सुसेन हियर्से की थी और वह इसे अपनी बेटी के समान मानती है.

इस मामले में परिजनों ने कानून से सहायता माँगी. कोर्ट ने हॉस्पिटल स्टाफ की गलती मानते हुए हर्जाने के रूप में 65 हजार पाउंड भुगतान करने का आदेश दिया. इस सम्बन्ध में परिजनो ने कहा है कि इस तरह अमानवीय व्यवहार किया गया तो वह कभी भी ठीक नही हो पाएगी.

परिजनों ने बताया कि उन्हें वह गुड़िया हॉस्पिटल के फर्श पर मिली थी, गुड़िया के हाथ मुड़े हुए थे, कपड़े अस्त-व्यस्त थे और पैर तोड़ दिए गए थे. परिवार वालो का मानना है कि एक नर्स ने ऐसा किया था. कोर्ट ने कहा था कि स्टाफ ने महिला की विशेष देखभाल की जरूरत को नजर अंदाज़ किया है.

Related News