ब्राह्मण कैसा भी हो हमेशा होती है उसकी पूजा

पटना : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने फिर दलितों के साथ हुए भेदभाव का मुद्दा उठाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ब्राह्मण गाली दे, श्राप दे, मारपीट करे या फिर वह भ्रष्ट हो जाए तो भी उसका पूजन किया जाता है मगर दलित कितना भी विद्वान क्यों न हो उसे कोई नहीं पूजता। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने बिहार में आगामी चुनावों को लेकर अपनी कैंपेनिंग शुरू कर दी है।

पूर्वमुख्यमंत्री श्री मांझी बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के कार्यकाल की कमियों और उनके द्वारा किए गए भेदभाव को लेकर जमकर कोसा। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम क्यों पंडित को पूजा के लिए बुलाते हैं, किस कर्म के कारण हमें दासता की जंजीर में जकड़ा जाता है, हम लोगों को समझना होगा कि जो शक्ति उनके ही पास है।

मगर वैसी ही शक्ति मेरे भी पास है। में नीच कहकर लोग अछूत मानते हैं और हम ब्राह्मणों को घर पर बुलाकार पूजन करवाते हैं। इस व्यवस्था को परिवर्तित करने की आवश्यकता है। मिली जानकारी के अनुसार मांझी ने बैगूसरार के बछवाड़ क्षेत्र में चैहरमल में पूजा कार्यक्रम में भागीदारी करने के बाद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 8 मई को पटना में वे नई पार्टी हम की बैठक करेंगे। जिसमें पार्टी की कमेटी का फिर से गठन होगा। पार्टी की शुरूआत 10 मई को होगी।

Related News