वाराणसी के संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, 2006 में भी हो चुका है बड़ा धमाका

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के सुप्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर में 2006 से भी बड़ा बम धमाका करने की धमकी भरी एक चिट्ठी सामने आई है. मामले में अला अधिकारियों के निर्देश पर लंका थाने में चिट्ठी भेजने वाले जमादार मियां और अशोक यादव के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है. इसके साथ ही संकट मोचन मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी प्रशासन सतर्क हो गया है.

गैस सिलेंडर की कीमतों में छूट की ख़बरें झूटी, सरकार ने बताई हकीकत

संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वंभरनाथ मिश्र के हाथ सोमवार की रात को ये धमकी भरी चिट्ठी लगी थी, चिट्ठी में लिखा था कि मंदिर में मार्च 2006 से बड़ा धमाका किया जाएगा,  धमकी को हल्के में न लेने की चेतावनी भी दी गई थी. चिट्ठी मिलने के तुरंत बाद प्रो. मिश्र ने केंद्रीय गृह मंत्रालय, आईबी और एडीजी जोन को इसकी सूचना दी, मंगलवार देर रात लंका थाने में चिट्ठी में दर्ज दोनों नामों पर मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच आरम्भ कर दी है.  

शेयर बाजार : बड़ी गिरावट के साथ सेंसेक्स 36 हजार के नीचे पंहुचा, निफ़्टी का भी बुरा हाल

उल्लेखनीय है कि सात मार्च, 2006 को संकट मोचन मंदिर, कैंट स्टेशन और दशाश्वमेध घाट पर एक के बाद एक बम धमाके हुए थे,  इन धमाकों में सात लोगों की मौत हो गई थी जबकि 100 से अधिक लोग घायल हुए थे. देश के 10 बड़े आतंकी हमलों में इस बम धमाके का नाम आता है, पुलिस की जांच में पता चला था कि बम बिहार में बनाए गए थे लेकिन विस्फोटक सामग्री नेपाल से आई थी.

खबरें और भी:-

शेयर बाजार : बाजार के लिए 'अमंगलमय' रहा मंगलवार का दिन, हुई इतनी गिरावट

देश में 18 लाख से ज्यादा कंपनियां रजिस्‍टर्ड, मगर सिर्फ 62% में हो रहा कामकाज, 6 लाख से ज्यादा बंद

HDFC का नया एप एक हफ्ते में ही ठप, फिर लॉन्च होगा पुराना एप

 

Related News