अफगान के नांगरहार में सुरक्षा चौकी पर बम हमला, 1 पुलिसकर्मी की मौत

नंगरहार: शांति के प्रयासों के बावजूद हिंसा बढ़ रही है। रविवार सुबह नंगरहार प्रांत के खोगयानी जिले में एक और बम विस्फोट की सूचना मिली। किसी भी आतंकी समूह ने अब तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

टोलो की खबर के अनुसार रविवार सुबह नंगरहार प्रांत के खोगाणी जिले में एक सुरक्षा चौकी पर हुए बम हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार, यह चौकी पर आत्मघाती हमला था। इस बीच, दो अलग-अलग विस्फोटों ने शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पत्थरबाजी की, जिसमें कम से कम तीन लोग मारे गए, जिनमें अल्पसंख्यक सिख समुदाय के सदस्य और चार अन्य घायल हो गए। पहला विस्फोट राजधानी के दिल में एक स्टोर में हुआ, जिसके कारण दो अफगान पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कम से कम दो सिखों को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बात की क्योंकि वे मीडिया को संक्षिप्त करने के लिए अधिकृत नहीं थे।

अफगानिस्तान में हिंसा में तेजी देखी गई है। सुरक्षाकर्मियों पर हमले भी बढ़ गए हैं। अफगान बलों ने हाल के हफ्तों में तालिबान के ठिकानों पर छापे मारे और कई आतंकवादियों को मार गिराया। इसके अलावा, पिछले साल फरवरी में दोहा में यूएस-तालिबान समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें मई के अंत तक अफगानिस्तान से अमेरिकी बलों की पूर्ण वापसी के लिए कॉल किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा में वृद्धि हुई है।

जापान में एक बार फिर महसूस हुए भूकंप के झटके

भारत में कोरोना के 12,059 मामले आए सामने, 1,08,26,363 तक पहुंचा आंकड़ा

पोप फ़्रांसिस ने पहली महिला को वरिष्ठ धर्मसभा पद पर किया नियुक्त

Related News