उत्तरी कैमरून में बोको हरम लड़ाको ने धावा बोला, 23 मरे

कैमरून : संदिग्ध बोको हरम आतंकियों ने उत्तरी कैमरून पर हमला कर दिया है. इस हमले में 20 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गयी, जिसमें बच्चे भी शामिल है. एक नाइजीरिया मिशनरी पास्टर एडवर्ड एनगोसु ने जानकारी दी कि नाइजीरिया और चाड के बीच स्थित कैमरून की उत्तर पट्टी में चाड झील के निकट कमौना गांव में 80 से ज्यादा आतंकी हमलावरों ने धावा बोला है.

कमौना गांव के निवासी एनगोसु ने जानकारी दी कि उस समय केवल सात जवान वहां उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि जवानों ने हमलावरों को डराने के लिए हवा में गोलियां चलाईं, लेकिन वे डराने में नाकामयाब रहे. इस घटना में 23 लोगो की मौत हो गयी.

इस मामले के संबंध में एक अन्य स्थानीय निवासी बचीरू अहमद ने बताया कि बोको हरम के संदिग्ध लड़ाकों ने पिछले सप्ताह एक गांव के निकट छापे मारकर वहां से पशु चुरा लिए थे, जिसके बाद कमौना गांव के लागों ने सेना से अधिक सुरक्षा की मांग की थी.

संचार मंत्री इस्सा चिरोमा बाकारी ने कल बताया कि उन्हें इस हमले के समबन्ध में उनके पास कोई सूचना नहीं है. बोको हराम इस साल इस्लामिक स्टेट समूह का पश्चिम अफ्रीकी संगठन बन गया है और इसने आतंकवादियों के खिलाफ क्षेत्रीय सैन्य प्रयत्नो में कैमरून की हिस्सेदारी के जवाब में उत्तरी कैमरून में हमलो को गति प्रदान की है. संदिग्ध बोको हराम लड़ाकों ने पिछले हफ्ते एक बार में बम विस्फोट किया था. इस हमले में 14 लोगो की मौत हो गयी है.

Related News