Lyf के हैंडसेट में हुआ ब्लास्ट

आज स्मार्टफोन के लिए जितनी ज्यादा टेक्नोलॉजी बढ़ती है, वहीं उतनी ही ज्यादा वह इंसान के लिए जोखिम बनती जा रही है. आये दिन मोबाइल फ़ोन और लैपटॉप में बैटरी ब्लास्ट होने की खबर आती रहती हैं. इसलिए यूजर को भी चिंता सताने लगी और उन्होंने भी अपनी शिकायतें भी टेलिकॉम और इन कंपनियों से की हैं. 

मोबाइल ब्लास्ट होने का ऐसा ही एक मामला अब सामने आया है वो है रिलायंस कंपनी के lyf हैंडसेट का. यह पहला मौका नही है जब किसी मोबाइल ब्लास्ट होने का आया हो इससे पहले भी एप्पल और सैमसंग जैसी बड़ी मोबाइल कंपनियों के हैंडसेट ब्लास्ट  होने की घटनाएं सामने आ चुके हैं. सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 का भी कुछ महीनो पहले ही ऐसा ही मामला देखनो को मिला था और पूरी दुनिया में खलवली मच गयी थी. पर  ये ताज़ा मामला रिलायंस कंपनी के lyf हैण्डसेट का आया है.

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस कंपनी पहले भी जियो और कई अपनी बेहतरीन सेवाओं को लेकर चर्चा में बनी रही है पर इस बड़ी घटना के बाद कंपनी ने अपने उपभोक्तओं को अश्वसन दिया है की हम इसकी पूरी जाँच करेंगे.

बता दें वैसे कि मामला सादिक नाम के शख्स है जिसने ट्विटर पर ट्वीट किया है कि उनके परिवार के लोग बाल-बाल बच गए. रिलायंस जियो के रिलायंस लाइफ स्मार्टफोन में धमाका हुआ और उसमें आग लग गई। हालांकि सादिक ने यह नहीं बताया कि स्मार्टफोन के कौनसे मॉडल में ब्लास्ट हुआ. सादिक ने ब्लास्ट हुए फोन की तस्वीरे भी शेयर की है जिनसे पता चलता है इस फोन की बैट्री निकाली जा सकती है. फोन पर रिलायंस लाइफ का लोगो भी है। तस्वीर में दिखा है कि बैट्री पूरी तरह जल गई है और फोन की स्क्रीन पिघल चुकी है.

रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने कहा कि वह इस मामले की गहराई से जांच करेंगे.उन्होंने कहा कि रिलांयस जिओ लाइफ रेंज के स्मार्टफोन्स को बेस्ट मोबाइल फोन मेकर्स द्वारा ग्लोबल स्टैंडर्ड को फॉलो करते हुए बनाया जाता है.सभी स्मार्टफोन की क्वालिटी कंट्रोल टेस्टिंग भी की जाती है। हालांकि 1 सितम्बर तक दुनिया के कई देशों में ज्यादतर मामले सैमसंग ग्लैक्सी नोट 7 में ब्लास्ट होने के सामने आए हैं.

Related News