BlackBerry DTEK60 और DTEK50 भारत में लांच

सिक्योरिटी और अपने एडवांस मॉडल के लिए प्रसिद्ध कनाडाई स्मार्टफोन मेकर कंपनी ब्लैकबेरी ने आज राजधानी नई दिल्ली में अपने दो लेटेस्ट एंड्रॉयड स्मार्टफोन DTEK50 और DTEK60 लॉन्च किए.  BlackBerry के इन दोनों Handset की भारत में  कीमत 21,990 रुपये औ 46,990 रुपये है. BlackBerry DTEK50 स्मार्टफोन इस हफ्ते के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा तो वहीं DTEK60 स्मार्टफोन दिसंबर महीने की शुरुआत में  भारतीय बाजार में उपलब्ध होगा.

BlackBerry DTEK60 और DTEK50  को लेकर कंपनी का दावा है कि ये अब तक के सबसे सेक्योर एँड्रॉयड स्मार्टफोन है.

इन खास Specification की है भरमार....... 

DTEK60 ब्लैकबेरी का अंतिम स्मार्टफोन है. फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस स्मार्टफोन का स्क्रीन साइज 5.5 इंच है. इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 GB रैम है. फोन में 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 MP का Front फेसिंग कैमरा दिया गया है साथ ही टाइप-सी यूएसबी पोर्ट है. BackBerry DTEK50 की तरह इस स्मार्टफोन में भी फिजिकल की बोर्ड नहीं है. ये स्मार्टफोन एंड्राइड के लेटेस्ट version  मार्शमैलो 6.0 पर चलता है .

DTEK50 के फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफोन 6.0 मार्शमैलो ओएस पर चलेगा. इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच की फुल एचडी स्क्रीन होगी. प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वार्ड कोर स्नैपड्रगन 617 साथ ही 3 जीबी की रैम दी गई है.

स्टोरेज की बात करें तो इसमें 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे बढ़ा कर 2 टीबी तक किया जा सकता है.

इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. दोनो ही कैमरे फुल एचडी वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें वाई-फाई, 3G,4G , जीपीएस, एनएफसी जैस ऑप्शन दी गई है. DTEK50 में 2610mAh की बैटरी दी गई है.

Related News