काले धन को गंभीरता से नहीं ले रही राजग सरकार

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी से निलंबित हो चुके वरिष्ठ अभिभाषक राम जेठमलानी ने काले धन के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों और केंद्र सरकार के अन्य मंत्रियों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार ने कालेधन के मसले पर गंभीरता से काम नहीं किया है।

सरकार कालेधन को देश में वापस लाने की बात करती रही लेकिन देश में कालेधन की वापसी नहीं हो सकी। हाल ही में वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी ने कहा है कि सरकार काले धन की वापसी के लिए उचित कदम नहीं उठा पा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की यह बात भी गलत निकली कि काला धन आने पर हर नागरिक के एकाउंट में 15 लाख रूपए आ जाऐगे। उन्होंने इस बात को चुनावी शिगूफा करार दिया। यही नहीं उन्होंने कहा कि सरकार के टाॅप लोग विदेश से काला धन देश में लाने को लेकर साजिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने एसआईटी गठित की है उसमें पुरानी सरकार के वफादार शामिल हैं। इनकी वफादारी तो कहीं और ही शो होती है। दूसरी ओर भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि सरकार कालेधन को लेकर प्रयास कर रही है लेकिन इस मामले में कोर्ट का दखल भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि काले धन को लेकर लाया जाने वाला नया विधेयक इस मसले पर अपर्याप्त है। क्योंकि इसका संबंध वैध आय पर आयकर नहीं देने से है।

Related News