महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे पर लगा करोड़ों के घोटाले का आरोप, जांच की मांग

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर कथित रूप से 12,000 करोड़ रुपये का घोटाला करने के गंभीर आरोप लगाए है. किरीट सोमैया का दावा है कि सीएम ठाकरे के कहने पर, महानगरपालिका आयुक्त ने 72 घंटे के अंदर 3,000 और 7000 करोड़ रुपये की निजी बिल्डर की भूमि खरीदने का प्रस्ताव पारित किया.

किरीट सोमैया इस संदर्भ मे गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे और उन्हें लोकायुक्त से मामले की जांच करने का आदेश देने की मांग करेंगे. सोमैया के मुताबिक, अस्पताल के निर्माण के लिए 7,000 करोड़ रुपये, भूमि के लिए 3,000 करोड़ रुपये इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए और 2,000 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए थे. किन्तु यह सब करने में, कोई प्रक्रिया पूरी नहीं की गयी.

किरीट का आरोप है कि उद्धव ठाकरे ने मंत्रिमंडल, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, नगर निगम के अधिकारियों या उनके सहयोगियों से सलाह किए बगैर कोविड टास्क फोर्स की बैठक में इस मामले पर चर्चा की. चर्चा के बाद, नगरपालिका आयुक्त फ़ौरन प्रस्ताव पारित करने के लिए तैयार हो गए हैं. किरीट ने अपनी शिकायत में कहा है कि सीएम ने घोटाले को अंजाम देने के लिए टास्क फोर्स का उपयोग करने का प्रयास किया है.

पाक ने कबूली पुलवामा हमले वाली बात, विपक्ष पर जमकर बरसे वीके सिंह

मानहानि केस: भाजपा नेता हंसराज हंस को राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी जमानत

मंदिर निर्माण पर बोला पाक का सर्वोच्च धार्मिक संगठन, कहा- इसमें शरिया की कोई रोक नहीं

Related News