फिल्म मोहल्ला अस्सी के विरोध में बीजेपी

मोहल्ला अस्सी के लीक्ड ट्रेलर आते ही फिल्म भी विवादों में आ गयी है. फिल्म में गालियों को लेकर बीजेपी ने भी फिल्म के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ थाने में याचिका दायर कर दी है. इस फिल्म के विरोध के पीछे बीजेपी के नामी नेता आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान से भी जोड़ा जा रहा है, जिसमें भगवत ने कहा था कि क्रिएटिविटी के नाम पर आस्था से खिलवाड़ बिल्कुल भी सहन नहीं किया जाएगा. सोमवार को शहर उत्तरी के बीजेपी विधायक रविंद्र जायसवाल और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पाण्डेय के नेतृत्व में दर्जनों की तादाद में बीजेपी कार्यकर्ता फिल्म निर्माता-निर्देशक और लेखक के विरोध में प्रदर्शन और नारेबाजी करते दिखाई दिए.

कार्यकर्ता प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए भेलुपुर थाने पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराने की अपील की है. बीजेपी विधायक रविंद्र जायसवाल ने जानकारी दी कि अगर पुलिस ने मामला दर्ज किया तो मंगलवार को इसका विरोध करने हेतु नीति निर्माण किया जावेगा. रविवार को सर्वजन जागृति सभा से जुड़े लोग सुमेरु पीठ के शंकराचार्य स्वामी नरेन्द्रानंद सरस्वती के नेतृत्व में गए साधु-संतों ने फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी, अभिनेता सनी देओल, रविकिशन और अभिनेत्री साक्षी तंवर समेत अन्य कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए, 120 बी व 153 के तहत मामला दर्ज करने की अपील की है. 

विधिक सलाह मशविरा के बाद दर्ज होगा मुकदमा : भेलुपुर थाना प्रभारी एके ओझा के अनुसार दोनों पक्षों पर विधिक राय लेकर विचार विमर्श किया जाएगा. इसके बाद ही केस दर्ज किया जा सकता है , क्योंकि फिल्म निर्माता ने पाइरेटेड ट्रेलर जारी होने की जानकारी दी थी.

Related News