जीत से दमके भाजपाईयों के चेहरे, कांग्रेसी हुए मायूस

मध्यप्रदेश/उज्जैन : नगर निगम चुनाव का परिणाम आ गया। नगर की जनता ने एक बार फिर जहां भाजपा को कार्य करने का मौका दिया है वहीं कांग्रेसियों को हार से नसीहत भी मिली है। इधर जीत से उत्साहित भाजपाईयों ने न केवल एक दूसरे को बधाई दी वहीं जीतने वाले उम्मीदवारों ने ढोल ढमाकों के साथ विजयी जुलूस भी निकाले। जीत से भाजपाईयों के चेहरे दमके और हार के कारण कांग्रेसी मायूस नजर आए। रविवार की सुबह इंजीनियरिंग काॅलेज में निर्धारित समय पर ईवीएम से मतगणना प्रारंभ हुई और एक के बाद एक राउंड चलते रहे तथा परिणामों की भी घोषणा होती रही। 

भाजपा की महापौर उम्मीदवार मीना जौनवाल प्रारंभिक राउंड से ही कांग्रेसी उम्मीदवार कविता गोमे से आगे चल रही थी जबकि पार्षद पद के भी भाजपाई उम्मीदवारों ने बाजी मारना शुरू कर दी तो मतगणना स्थल पर मौजूद भाजपाई उत्साह में आकर नारेबाजी करने लगे। हालांकि कांग्रेसियों ने भी अपने जीते हुए प्रत्यशितो की खुशी मनाई लेकिन जिस तरह से उम्मीद उन्होंने पाल रखी थी, भाजपा की जीत ने धूमिल कर दी। इस बार के चुनाव में निर्दलीय व बागी हुए उम्मीदवारों ने भी अप्रत्याशित रूप से जीत दर्ज की है। इधर नगर निगम चुनाव में जीत हांसिल करने और बोर्ड बनाने की प्रसन्नता में भाजपाई टाॅवर पर सुबह एकत्र हो गए थे, यहां भाजपाईयों ने एक दूसरे के गले मिलकर जीत की बधाई देकर मुंह मीठा कराया। 

जिन कांग्रेसी उम्मीदवारों को अपनी हार का अंदेशा था वे तो अपने ही घरों से परिणाम की जानकारी जुटाते रहे लेकिन जिन्हें जीत का पूरा भरोसा था वे मतगणना स्थल पर अपने समर्थकों के साथ मौजूद दिखाई दिए। मीडियाकर्मियों के साथ विवाद- मतगणना स्थल इंजीनियरिंग काॅलेज में मीडियाकर्मियों का विवाद सुरक्षाकर्मियों के साथ हुआ। बताया गया है कि परिसर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मीडियाकर्मियों को मोबाइल अंदर ले जाने की बात पर रोकटोक की थी लेकिन अन्य अनुमति पास धारियों को मोबाइल अंदर ले जाने से नहीं रोका जा रहा था,

इस पर मीडियाकर्मियों ने आपत्ति दर्ज कराई और वे बाहर आ गए। बाद में कलेक्टर कविन्द्र कियावत ने समझाइश देकर मामला शांत कराया। भाजपा अध्यक्ष भी भिड़े- इसके पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष इकबालसिंह गांधी भी मतगणना स्थल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों के साथ भिड़ गए। बताया गया है कि गांधी अपने साथ कुछ समर्थकों को भी अंदर ले जाना चाहते थे लेकिन उन्हें सुरक्षाकर्मियों ने ऐसा नहीं करने दिया तो वे सुरक्षाकर्मियों से उलझ पड़े।

Related News