लोकसभा उपचुनाव: आजमगढ़ से भाजपा ने 'निरहुआ' पर खेला दांव, रामपुर के प्रत्याशी का भी किया ऐलान

नई दिल्ली: भाजपा ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ सीट से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव “निरहुआ”को मैदान में उतारा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने दिनेश लाल यादव को आजमगढ़ सीट से चुनाव लड़वाया था, हालांकि वो चुनाव हार गए थे। इसके अलावा पार्टी ने रामपुर सीट से अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है। रामपुर से घनश्याम लोधी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव और रामपुर सीट आजम खान के लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफे के बाद रिक्त हुई थी।

शुक्रवार को निरहुआ ने अपनी दावेदारी के लिए एक ट्वीट भी किया था। इस पोस्टर के जरिए दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि आजमगढ़ की उन्नति के लिए कमल पर बटन दबाने की अपील की थी। इस प्रकार के स्लोगन के जरिए निरहुआ ने बाहुबलियों की तरफ इशारा करते हुए उपचुनाव में जिले की जनता से भाजपा को विजयी बनाने की अपील की थी। उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ सीट से दिनेश लाल यादव को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मात दी थी। इससे पहले 2014 में भाजपा उम्मीदवार रमाकांत यादव इस सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से चुनाव हार गए थे।  

वहीं, सपा ने रामपुर सीट से अभी तक अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है, जबकि आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव में दलित कार्ड चला है। सपा ने आजमगढ़ से सुशील आनंद को टिकट दिया है। सुशील आनंद बामसेफ के संस्थापक सदस्यों में रहे बलिहारी बाबू के पुत्र हैं। वहीं, मायावती ने मुस्लिम चेहरे गुड्डू जमाली पर दांव खेला है। बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में आजमगढ़ जिले की सभी 10 सीटों पर सपा उम्मीदवारों ने जीत हासिल की थी।  

KK की अप्राकृतिक मौत का जिम्मेदार कौन ? अब बंगाल के गवर्नर ने खोला बड़ा राज़

आज़ादी कूच रैली मामले में 'जिग्नेश मेवाणी' को राहत और झटका दोनों, जमानत तो मिली लेकिन ...

'घर का पता 'लोक कल्याण मार्ग' रख लेने से लोगों का कल्याण नहीं होता..', मोदी सरकार पर राहुल गांधी का तंज

 

Related News