इंडियन आइडल से फेमस हुए अभिजीत, इस समय है गुमनाम

"मोहब्बते लुटाउँगा मेँ अपने दिल को आज आज बहलाऊँगा मेँ भूल उसे न पाउँगा". जी हा इस गाने की तर्ज पर वर्ष 2004 में 'इंडियन आइडल' के पहले विनर बने सिंगर अभिजीत सावंत आज एक तरह से गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' से रातों रात प्रसिद्धि पाने वाले अभिजीत सावंत आज भी अपनी पहचान के लिए बॉलीवुड में स्ट्रगल ही कर रहे हैं. अभिजीत सावंत 'इंडियन आइडल' जीतने के बाद दूसरी दफा सड़क पर पब्लिक की मार खाने के बाद ही चर्चाओं में आए थे.

आज अभिजीत सावंत का बर्थडे है. अभिजीत सावंत का जन्म मुंबई में ही हुआ है, वर्ष 2004 में अभिजीत सावंत ने 'इंडियन आइडल' के लिए मुंबई में ऑडिशन दिया, जिसमें उनका चयन हो गया. अपनी सुरीली आवाज के दम पर अभिजीत सावंत का सफर 'इंडियन आइडल' में आगे बढ़ता गया, जिसमें उन्होंने वेस्ट बंगाल के अमित साना को हराकर फाइनल का खिताब जीता. इस खिताब को पाते ही अभिजीत सावंत रातों रात स्टार तो बन गए, लेकिन उनका यह स्टारडम ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका.

'इंडियन आइडल' जीतते ही 7 अप्रैल 2005 को अभिजीत सावंत का पहला सोलो एल्बल 'आप का अभिजीत' सोनी ने निकाला, यह एल्बम कुछ खास असर नहीं छोड़ पाया, लेकिन इसका एक गाना 'मुहब्बतें लुटाऊंगा' खासा लोकप्रिय हुआ. इसके बाद अभिजीत सावंत का दूसरा एल्बम 'जुनून-अभिजीत सावंत' के नाम से आया. इस एल्बम का टाइटल ट्रैक 'जुनून' एक बड़ा हिट साबित हुआ. अभिजीत और उनकी पत्नी शिल्पा डांस रियलिटी शो 'नच बलिए' (सीजन 4) में परफॉर्म कर चुके हैं, इस शो में यह कपल जजेज का तो फेवरेट था, लेकिन पब्लिक ने इस कपल को नकार दिया. अभिजीत पिछले काफी समय से बॉलीवुड से दूर है.

Related News