शराबबंदी के बाद भी बिहार में चल रहा अवैध कारोबार, पुलिस ने पकड़ी बड़ी खेप

बेगूसराय: बिहार में शराबबंदी लागू है वहीं, 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस सख्त हिदायत बरत रही है। जिसके बाद भी राज्य में शराब माफिया और शराब के अवैध कारोबारी अपना काम कर रहे हैं और अपने गैर कानूनी धंधे को अंजाम देने के लिए कई तरीकों की इजाद कर रहे हैं। हालांकि पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ शराब के अवैध धंधों पर लगाम लगा रही है।

ताजा मामला बेगूसराय जिले से सामने आया है, जहां उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रक पकड़ा गया है, जिसमें अवैध शराब लदी हुई थी। वहीं, इस मामले में गिरफ्तारी भी की गई है। अपराधियों ने पुलिस को चकमा देने का प्रयास किया, लेकिन वे नाकामयाब रहे। बताया जा रहा है कि गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने पूरी प्लानिंग करते हुए एक ट्रक विदेशी शराब जब्त करने के साथ एक धंधेबाज को भी हिरासत में लिया है। उत्पाद विभाग को सूचना मिली थी कि किसी अन्य प्रदेश से बिहार में ट्रक से शराब की खेप ले जाई जा रही है। सूचना मिलने के बाद उत्पाद विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर ट्रक को पकड़ने का प्लान बनाया।

पुलिस को देखकर ट्रक ड्राइवर वहां से भागने का प्रयास किया, किन्तु सिंघौल थाना क्षेत्र के हरिपुर के निकट खदेड़कर ट्रक को पकड़ा। ट्रक ड्राइवर ने पहले ट्रक में सीमेंट होने की बात कही, किन्तु जब पुलिस ने तलाशी ली, तो बोरे में मिट्टी भर कर रखा हुआ था और उसके पीछे सैकड़ों कार्टून विदेशी शराब छिपाकर रखी गई थी। उत्पाद विभाग की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए ड्राइवर जगदीश को हिरासत में लिया है और ट्रक को जब्त कर लिया है।

खबरें और भी:-

सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने नहीं दी राहत

आज से हुई नवीन वित्तीय वर्ष की शुरुआत, इन नए नियमों से मिलेगी राहत

माँग बढ़ने से चमका सोना तो चाँदी में भी नजर आया जोरदार उछाल

Related News