BED कॉलेजों की गतिविधियों पर भी है सरकार की नजर

पटना : बिहार बोर्ड का पूरा संभाग टॉपर घोटाले की आग की चपेट में आ गया है। 12वीं की परीक्षा में हुए इस घोटाले की पोल खुलने के बाद अब राज्य सरकार की नजर सभी डिग्री कॉलेजों पर भी जा टिकी है। सरकार के रडार पर खास तौर पर बीएड कॉलेजों की गतिविधियां है। सोमवार को पूर्णिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ये बातें कही। उन्होने कहा कि उनकी नजर बीएड कॉलेजों पर भी है।

सरकार जानना चाहती है कि बीएड कॉलेजों मं पढ़ाई होती है या नहीं। उन्होने कहा कि इसकी भी जांच होगी और एक-एक चीज को दुरुस्त किया जाएगा। टॉपर घोटाले की बात करते हुए सीएम ने कहा कि चाहे कोई कितना भी बड़ा हो, किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा। इस घोटाले को क्राइम करार देते हुए नीतीश ने कहा कि जब मुझ तक ये बात पहुंची तो मैंने कहा जांच होती रहेगी पहले मुकदमा कीजिए और फिर पकड़िए।

जीविका के कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि जीविका के माध्यम से सूबे में करीब पांच लाख महिलाओं का समूह बनाया गया है। 2017 तक सरकार ने दस लाख समूह बनाने का लक्ष्य रखा है। पूर्णिया में जल्द ही विश्वविद्दालय खोले जाने की संभावना पर उन्होने कहा कि सभी कानूनी अड़चनों को पहले दूर किया जाएगा।

आवश्यकता पड़ने पर विधानसभा में विधेयक लाया जाएगा। नीतीश ने कहा कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी से बेरोजगार हुए लोगों के लिए सरकार जल्द ही वैकल्पिक रोजगार की व्यवस्था करेगी। सरकार ने इसके लिए व्यापक व्यवस्था की है। अब आप तय करें कि अच्छा काम करके पैसा कमाना है या फिर गलत काम से।

Related News