बिहार में नीतीश-लालू आएंगे साथ

बिहार में सीट को लेकर विवाद चल रहा है ये तय करना मुश्किल हो रहा है की सरकार किसकी बनेगी. इस पर जदयू और राजद दोनों दलों ने रविवार को जानकारी दी की अब दोनों पार्टिया गठबंधन में चुनाव लड़ेगी. गौरतलब है कि अभी तक सीट के बंटवारे और मुख्य्मंत्री पद के लिए कोई सुस्पष्ट निर्णय नहीं हुआ है. सीट के बटवारे को लेकर छह लोगो की एक टीम बनाने की योजना है.इस समिति में दोनों दल के तीन-तीन सदस्य सम्मिलित होगे.

जानकारी मिली है कि समिति में जदयू की ओर से बशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, विजेंद्र सिंह  सदस्य कि भूमिका में होगे. जबकि राजद की ओर से राबड़ी देवी, अब्दुल बारी सिद्दीकी और रामचंद्र पूर्वे को सदस्य बनाया गया है. सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के सरकारी निवास स्थल पर दोनों दलों के नेताओं की बैठक सम्पन्न हुई.

यह  बैठक करीब सवा दो घंटे चली थी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाई .बैठक के सम्पन्नं होने के बाद सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने सीट बंटवारे के लिए समिति के गठन कि जानकारी दी. महासचिव रामगोपाल यादव ने कहा कि यह तय है कि गठबंधन में ही चुनाव लड़ा जाएगा. मुख्यमंत्री पद के लेकर हुए मतभेद को लेकर उन्होंने कहा इसका निर्णय बाद में लिया जाएगा.

उधर, जदयू अध्यक्ष शरद यादव बैठक के पश्चात नीतीश कुमार के साथ ही निकल गए थे. लेकिन करीब एक घंटे बाद शरद यादव फिर से मुलायम सिंह यादव से मिलने के उनके निवास स्थान पर पहुंचे. नितीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के बीच सीट के विवाद को सुलझाने का काम मुलायम सिंह यादव करेंगे.

 

Related News