बिहार 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आज शाम 4 बजे घोषित

पटना : जून का महीना परीक्षा के रिजल्ट्स का महीना है. कुछ दिनों पहले IIT और AIEEE का परिणाम भी आया है. कही ख़ुशी की लहर तो कही दुःख का साया छाया रहा . ऐसी ही कुछ तस्वीर बिहार में भी देखनी को मिलेगी. बिहार के स्टूडेंट्स काफी समय से अपने 10वीं बोर्ड के परिणामो का इन्तेजार कर रहे थे. उनका ये इन्तजार आज ख़त्म होने वाला है. बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा का रिजल्ट आज शाम चार बजे घोषित किया जाएगा. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकते है.

आपको बता दें कि इस बार टीचर्स की हड़ताल की वजह से रिजल्ट आने में देरी हो गयी है. स्टूडेंट्स काफी लम्बे समय से अपने परिणामो के अाने की प्रतीक्षा कर रहे है. इस वर्ष 14 लाख 26 हजार स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा में भाग लिया था. इस परीक्षा के लिए पूरे बिहार में 1,217 परीक्षा केंद्र स्थापित किये गए थे. रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेंट्स को रोल नंबर और रोल कोड की आवश्यकता होगी.

यह परीक्षा 17 मार्च को प्रारम्भ हुई थी. वहीं, पिछले साल इस परीक्षा में 13,38,919 स्टूडेंट्स ने 1158 सेंटर्स पर इस परीक्षा में भाग लिया था. परीक्षा में सफल हुए स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट में एडमिशन लेने की योग्यता प्राप्त करेंगे. स्टूडेंट्स काफी बेसब्री से अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे है. किसने बिहार 10वी बोर्ड में बाजी मारी और क्या रहा परीक्षा का परिणाम जानने के लिए जुड़े रहे न्यूज़ ट्रैक के साथ.

Related News