संसद की सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक, आतंकी हमले की बरसी वाले दिन लोकसभा में ये क्या हुआ, Video

नई दिल्ली: संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला प्रकाश में आया है. यहां एक युवक लोकसभा की कार्यवाही के दौरान लोकसभा के अंदर घुस गया और टेबलों पर उछलकर लोकसभा स्पीकर की तरफ बढ़ने लगा।  नीली जैकेट पहने एक युवक दर्शक दीर्घा से सदन के अंदर कूद गया और सदन के चारों ओर दौड़ने लगा। हालाँकि, मार्शल ने उसे पकड़कर बाहर कर दिया। पिछली बार, कोई गैलरी से चैंबर में कूद गया था जब सदन ने झारखंड बनाने के लिए विधेयक पारित किया था। 

 

इसके बाद लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया है। वहीं, इससे पहले देश के सबसे सुरक्षित कहे जाने वाले संसद भवन के बाहर आज बुधवार सुबह कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया। जिसके बाद संसद की सुरक्षा में तैनात दिल्ली पुलिस के जवानों ने दो प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। प्रदर्शनकारियों में एक महिला और एक पुरुष शामिल थे। फ़िलहाल, पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। 

बता दें कि आज ही के दिन 2001 में संसद पर आतंकी हमला हुआ था।  अपराधी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से संबंधित थे, जिन्होंने 13 दिसंबर 2001 को संसद पर हमला किया था, जिसमें पांच दिल्ली पुलिसकर्मी, दो संसद सुरक्षा सेवा कर्मी, एक CRPF कांस्टेबल और एक माली की जान चली गई थी। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज राजनेताओं ने उस हमले में बलिदान होने वाले जवानों और लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।  

'आप बलवान हैं, तो 2024 चुनाव से पहले PoK लेकर दिखाइए..', अमित शाह को भरी संसद में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने दी चुनौती

'8 हजार की बंदूक, 22 लाख की कार...', जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है MP के नए CM?

क्या है 'आतंकवाद' ? नई आपराधिक संहिता में केंद्र सरकार ने दी नई परिभाषा, अब और सख्त होंगे नियम

 

Related News