जबलपुर के कबाड़खाने में बड़ा धमाका, 5KM तक काँपी धरती

जबलपुर: मध्यप्रदेश के जबलपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ खजरी खिरिया बाईपास पर स्थित एक कबाड़खाने में अचानक खतरनाक धमाका हो गया। यह विस्फोट इतना खतरनाक था कि पूरा कबाड़खाना उड़ गया। विस्फोट की आवाज 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी तथा लोगों को लगा कि जैसे भूकंप आ गया है। लोग घरों से बाहर निकल आए तथा क्षेत्र में हंगामा मच गया। घटना की खबर लगते ही पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंच गई तथा तहकीकात आरम्भ कर दी है। फिलहाल ये अनुमान लगाए जा रहे हैं कि दुर्घटना सेना द्वारा लॉन्ग फ्रूफ बम के धमाके से हुई है, क्योंकि जांच के चलते बम निरोधक दस्ते की टीम को बड़ी मात्रा में बम शेल प्राप्त हुए हैं।

घटना की जानकारी देते हुए जबलपुर आईजी अनिल सिंह कुशवाह ने बताया कि तहकीकात में पुलिस को सेना में इस्तेमाल होने वाले घातक हथियार के कुछ पुर्जे एवं बम शेल भी बड़ी मात्रा में मिले हैं। इसके साथ ही इस्तेमाल की जाने वाली बाकी चीजें भी मौके पर प्राप्त हुई हैं। प्राथमिक जांच में ये बात सामने आई है कि धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। शरीर के कुछ कटे अंग भी मिले हैं, मगर फिलहाल अब तक कोई डेड बॉडी नहीं मिल पाई है। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के समय लगभग 10 लोग काम कर रहे थे जिसमें दो लोग अभी लापता हैं। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बताया कि इस घटना में कुछ लोगों की मौत हो गई हो ऐसे आसार हैं। मगर फिलहाल स्पष्ट तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता जब तक तहकीकात पूरी नहीं हो जाती है। प्रशासन को आशंका है कि इतना बड़ा धमाका सिर्फ गैस सिलेंडर से नहीं हो सकता। कबाड़ खाने में कुछ ऐसी चीज भी होंगी जिसके कारण धमाका इतना जबरदस्त हुआ। 

प्रशासन ने बम विस्फोट तथा डॉग एस्कॉर्ट की टीम भी मौके पर बुला ली है एवं जांच एजेंसियों के साथ-साथ बम बनाने वाली फैक्ट्री के अफसरों को भी बुलाया गया है जो मिलकर तहकीकात आरम्भ करेंगी। जानकारी यह भी है कि कबाड़खाने में आयुक्त निर्माण फैक्ट्री की स्क्रैप भी हो सकता है इसलिए सुरक्षा को देखते हुए किसी को भी घटना स्थल पर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। कहा जा रहा है कि रजा मेटल इंडस्ट्री मोहम्मद शमीम नाम के व्यक्ति की है जिसके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं। पुलिस इंडस्ट्री के मालिक से भी पूछताछ करेगी किन्तु फिलहाल वह फरार है। वही घटना स्थल पर निरोधक दस्ता पुलिस के आला आराधिकारी तथा फॉरेंसिक टीम क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मिलकर पूरे मामले की तहकीकात कर रही है।

‘सॉरी मम्मी-पापा…' सुसाइड नोट लिख 10वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, चौंकाने वाली है वजह

केजरीवाल की सेहत के लिए हुआ मेडिकल बोर्ड का गठन, तिहाड़ जाकर इलाज करेंगे AIIMS के 5 डॉक्टर

'खतरा नहीं होना चाहिए..', भारत ने फिलीपींस को दी ब्रह्मोस मिसाइल, तो तिलमिलाए चीन ने कही ये बात

Related News