सीबीएसई पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली : सीबीएसई पेपर लीक मामले में हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा आज शनिवार को ऊना जिले से तीन लोगों को गिरफ्तार करने का मामला सामने आया है.गिरफ्तार तीन लोगों में एक शिक्षक, एक क्लर्क और एक कर्मचारी है.

मिली जानकारी के अनुसार ये गिरफ्तारी 12वीं कक्षा के अर्थशास्त्र के हाथ से लिखे प्रश्न पत्र के लीक होने के मामले में की गई है.राज्य के ऊना जिले से इन तीनों को गिरफ्तार किया गया ही. इनमें से एक व्यक्ति परीक्षा केंद्र अधीक्षक , जबकि दो अन्य लोगों में एक क्लर्क और एक कर्मचारी है. बता दें कि 26 मार्च को 12 वीं अर्थशास्त्र की परीक्षा हुई थी. लेकिन प्रश्नपत्र लीक होने के कारण सीबीएसई ने परीक्षा रद्द कर दी थी. अब इसकी दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को आयोजित की गई है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अर्थशास्त्र के प्रश्न-पत्रों की दोबारा परीक्षा कराने के सीबीएसई के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं को 4 अप्रैल को खारिज कर दिया था. न्यायमूर्ति एस.ए.बोबडे व न्यायमूर्ति एल.नागेश्वर राव की खंडपीठ ने कहा था कि सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) फिर से परीक्षा कराने के लिए स्वतंत्र है और अदालत इसमें दखल नहीं देगी. इस बारे में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से अनुकंपा के आधार पर अर्थशास्त्र पुनः परीक्षा में 12वीं के छात्रों को छूट दिए जाने का आग्रह किया है.थरूर ने यह आग्रह १२ वीं के छात्रों के प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में लगे होने से काफी तनाव तथा चिंता में होने से किया है.

यह भी देखें

राजनीतिक पशोपेश: एससी/एसटी एक्ट, दलित वोट और 2019

बड़ी खबर: SC/ST एक्ट पर हिंसा सुनियोजित थी-रिपोर्ट

 

 

Related News