पार्टी में बनाने के लिए बेस्ट है पनीर स्टिक ब्रोकोली

कभी-कभी हमारे घर में कोई गेस्ट आने वाले होते हैं, या कोई छोटी मोटी पार्टी होती है तो ऐसे में समझ में नहीं आता है कि स्पेशल क्या बनाया जाए. आज हम आपके लिए पनीर स्टिक ब्रोकोली की रेसिपी लेकर आए हैं. यह खाने में बहुत ही टेस्टी होती है. और इसे खाने के बाद सभी लोग आपकी तारीफ करेंगे. आइए जानते हैं पनीर स्टिक ब्रोकली बनाने की रेसिपी. 

सामग्रीः-

दही- 2 टेबलस्पून,अदरक-लहसुन का पेस्ट- 1/2 टीस्पून,धनिया पाउडर- 1/2 टीस्पून,लाल मिर्च- 1/2 टीस्पून,नमक- 1/2 टीस्पून,सूखी मेथी- 1/2 टीस्पून,नींबू का रस- 1 टीस्पून,तेल- 1 टेबलस्पून,प्याज- 50 ग्राम,शिमला मिर्च- 6 टेबलस्पून,ब्रोकोली (कद्दूकस की हुई)- 65 ग्राम,नमक- 1 टीस्पून,काली मिर्च- 1 टीस्पून,नींबू का रस- 1 टीस्पून,मक्खन- 1/2 टेबलस्पून

विधिः-

1- पनीर स्टिक ब्रोकोली बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच दही ले लें, अब इसमें ½ चम्मच अदरक लहसुन का पेस्ट, ½ चम्मच धनिया पाउडर, ½  चम्मच लाल मिर्च पाउडर, ½ चम्मच नमक, ½ चम्मच सूखी मेथी, एक चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. और फिर 120 ग्राम पनीर को गोल टुकड़ों में काट लें और फिर से तैयार किए गए दही के मिश्रण में डालकर अच्छे से मिला लें, और फिर से 8 से 10 मिनट तक फ्रिज में रख दें. 

2- अब एक पैन को गैस पर रखें और इसमें एक चम्मच तेल डालकर गर्म करें. इसमें 50 ग्राम प्याज डालकर फ्राई करें और फिर इसमें शिमला मिर्च मिलाकर 3 से 5 मिनट तक फ्राई करें. 

3- अब एक दूसरे पैन को गैस पर रखें, और उसमें आधा चम्मच बटर डालकर गर्म करें. अब इसमें मसालेदार पनीर के टुकड़ों को डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें. 

4- अब एक प्लेट में गोल मोल्ड रखकर उसमें चम्मच के साथ ब्रोकोली का मिश्रण डालें. और फिर इसे चम्मच से दबाकर मोल्ड को अलग कर ले. अब इसके ऊपर फ्राई किए हुए पनीर और शिमला मिर्च डालकर गार्निश करें. 

5- लीजिए आपकी पनीर स्टिक ब्रोकोली तैयार है. अब इसे गरमा गरम सर्व करें.

 

जानिए कैसे बनाये कोल्हापुरी एग करी

शिवरात्रि पर फलाहारी में बनायें केले के कटलेट्स

अपने बच्चों के लिए नाश्ते में बनायें बनाना चिया चॉकलेट चिप्स टोस्ट

 

Related News